Advertisement

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस में मेरी क्या भूमिका होगी? नया अध्यक्ष तय करेगा

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं। इसी के साथ अब सवाल उठने लगा है कि इस बदलाव के बाद...
राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस में मेरी क्या भूमिका होगी? नया अध्यक्ष तय करेगा

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं। इसी के साथ अब सवाल उठने लगा है कि इस बदलाव के बाद अब राहुल गांधी की पार्टी में क्या भूमिका होगी। राहुल गांधी ने खुद इस सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में उनकी क्या भूमिका होगी, यह नए अध्यक्ष तय करेंगे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद सर्वोच्च पद है। जो भी इस पद पर निर्वाचित होगा, वह आगे पार्टी के लिए का रास्ता तय करेगा।

राहुल भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया के साथ अपनी संक्षिप्त बातचीत में पार्टी में उनकी भूमिका के सवाल के जवाब में कहा, “पार्टी में मेरी क्या भूमिका होगी और मुझे क्या कार्यभार सौंपा जायेगा यह निर्वचित अध्यक्ष तय करेगा।” इससे साफ जाहिर होता है कि वह नये अध्यक्ष को रिपोर्ट करेंगे।

पार्टी के होने वाले अध्यक्ष को सलाह देने की सलाह पर गांधी ने कहा कि खड़गे और थरूर अनुभव और समझ वाले लोग हैं। उन्हें मेरी सलाह की आवश्यकता नहीं है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अनियमितताओं के शशि थरूर के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि इससे निपटने के लिए पार्टी के पास एक संस्थागत ढांचा है। उन्होंने कहा “हम एकमात्र पार्टी हैं जिसके अंदर एक चुनाव आयोग है। मधुसूदन मिस्त्री बिल्कुल निष्पक्ष व्यक्ति हैं। अनियमितताओं पर हमारा चुनाव आयोग फैसला करेगा”।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad