Advertisement

केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई, 'भाजपा में शामिल नहीं हुई हैं एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज'

  कर्नाटक सरकार को लेकर चल रहे संकट के बीच विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने रविवार को उन मीडिया...
केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई, 'भाजपा में शामिल नहीं हुई हैं एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज'

कर्नाटक सरकार को लेकर चल रहे संकट के बीच विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने रविवार को उन मीडिया रिर्पोटों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि केरल की पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जार्ज बेंगलुरू में बैठक के दौरान भाजपा में शामिल हो गई हैं। मोदी सरकार में केरल से एकमात्र मंत्री मुरलीधरन ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरा अंजू एवं उसके पति रॉबर्ट बॉबी जार्ज के साथ काफी पुराना संपर्क है’। उन्होंने बताया कि शनिवार को बेंगलुरू में पार्टी का कार्यक्रम था, जहां वह मिलने आई थीं। जब वह आईं तो कार्यक्रम शुरू होने वाला था, इसलिए मैंने उन्हें डायस पर बुला लिया, क्योंकि वह अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त एथलीट हैं’। उन्होंने कहा कि इस दौरान राजनीति पर कोई बात नहीं हुई। वह अपने इंस्टीट्यूट के बारे में बात कर रही थीं।

 

वहीं, भाजपा ने अंजू बॉबी जॉर्ज को पार्टी में शामिल होने के बाद इससे अपना रुख बदलने का आरोप लगाया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, कर्नाटक बीजेपी मीडिया संयोजक एस शांताराम ने कहा, "वह (जॉर्ज) मंच पर आईं, पार्टी का झंडा लिया और हमारे राज्य अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं। शांताराम ने कहा कि वह नहीं जानते कि आखिर उन्होंने अपना स्टैंड क्यों बदला है। वह अध्यक्ष से मंच पर झंडा लेने का मतलब जानती हैं?"

इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही थीं कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की ओर से 'लंबी कूद' में पहली ऐथलेटिक्स मेडलिस्ट अंजू बॉबी जॉर्ज ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया है। कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में वह भाजपा में शामिल हुईं। इस दौरान येदियुरप्पा के साथ कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन भास्कर राव ने भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा जॉइन कर ली है।

कर्नाटक सरकार में मचा हड़कंप

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) सरकार के 14 विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा के स्पीकर को सौंप दिया है। आरोप यह भी है कि विधायक जब अपना इस्तीफा लेकर स्पीकर के ऑफिस में पहुंचे तो कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार ने उनके इस्तीफे फाड़ दिए। इस पर डीके शिवकुमार ने कहा, 'मुझे ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए?'  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad