Advertisement

नोटबंदी सरकार में 'कुछ' को पता थी, 30 हजार करोड़ देश से बाहर भेजा गया : दिग्‍गी

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर देश का करीब 30 हजार करोड़ रुपए का कालाधन देश से बाहर भेजनेे का आरोप लगाया है। दिग्विजय ने कहा कि नोटबंदी के फैसले की जानकारी सरकार में शामिल कुछ लोगों को थी जिसके कारण करीब 30 हजार करोड़ से अधिक का कालाधन देश से बाहर भेजा गया।
नोटबंदी सरकार में 'कुछ' को पता थी, 30 हजार करोड़ देश से बाहर भेजा गया : दिग्‍गी

सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नोटबंदी से कालाधन पर अंकुश लगाने का निर्णय केन्द्र सरकार की नाकामी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि नोटबंदी से पूर्व देश के कई राज्यों में करोड़ों रुपए बैंक में जमा करा दिए गए और उसके बाद उन्हीं रुपयों से अब भाजपा के जिला मुख्यालयों में कार्यालय के लिए जमीन खरीदी गई। इसमें भी जमकर धांधली की गई है।

सिंह ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से जहां गरीबों और किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं कालाधन रखने वाले अपने रुपयों को सफेद करने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को इस फैसले से कोई लाभ नहीं होगा और उन्हें सिर्फ परेशानी होगी। गरीबों और किसानों के हिमायती बनने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी कर बड़े औद्योगिक घरानों को मदद की है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद रुपए बदलने के लिए लाईन में लगी देश की जनता की परेशानियों से उन्हें कोई मतलब नहीं है। केन्द्र सरकार ने बिना सोचे समझे ही यह फैसला लिया है। सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले को एक बड़ा घोटाला बताया है। उन्होंने कहा कि आश्‍चर्य हैै कि नोटबंदी के बाद कालाधन रखने वालों में से अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad