Advertisement

राहुल बोले, नोटबंदी का मतलब गरीब से खींंचो-अमीर को सींंचो

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का नोटबंदी का फैसला भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बल्कि किसान और गरीब के खिलाफ है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का सीधा सा मतलब है कि गरीब से खीचों और अमीर को सीचों। राहुल ने कहा कि मैंने मोदी जी से कहा कि किसानों का कर्जा माफ करो, उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया।
राहुल बोले, नोटबंदी का मतलब गरीब से खींंचो-अमीर को सींंचो

राहुल ने कहा कि काला धन देश में 99 प्रतिशत लोगों के पास है। हमारे पीएम अमीरों के साथ घूमते हैं। देश का 60 प्रतिशत पैसा देश के 1 प्रतिशत के लोगों को दिया गया। 50 परिवारों के पास सबसे ज्यादा पैसा है। इन परिवारों के लोग पीएम के साथ अमेरिका और चीन जाते हैं। मोदी जी ने अमीरों का कर्जा माफ किया। अमीरों के 10 लाख 10 हजार करोड़ माफ किए। 

राहुल गांधी यूपी के जौनपुर में रैली को संबोधित कर रहे थे। सभा में पीएम मोदी मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे। राहुल ने ऐसे नारे रुकवाए और कहा कि कांग्रेस की सभा में मुर्दाबाद शब्द नहीं प्रयोग होना चाहिए। हमारी नरेंद्र मोदी के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई है, लेकिन मुर्दाबाद बोलना हमारा काम नहीं है। हमेंं विश्‍वास है कि ये लड़ाई हम जीतेंगे।

राहुल ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मोदी ने बेवकूफ बना दिया। मोदी जी ने 8 नवंबर के बाद 1200 करोड़ की टॉफी माल्या को दी। माल्या और मोदी को भगा दिया गया। इन लोगों की वजह से ही मोदी जी बने हैं। मोदी जी ने गरीबों पर फायर बॉम्बिंग की। किसानों को चोट पहुंचाई। कैशलेस इकोनॉमी पर राहुल ने कहा कि हम इसके खिलाफ नहीं है, लेकिन ये देश की जनता पर जबरन नहीं लाया जा सकता। कैशलेस सिस्टम में तो 5 प्रतिशत सीधे मोदी जी के दोस्तों के पास सीधे जाएगा।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी से कालीन और चमड़े का व्यापार खत्म हो गया है। मोदी जी ने गरीबों से बिना पूछे उनका रक्‍त निकाल लिया। नोटबंदी पर राहुल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि आइडिया अच्छा था और प्लानिंग खराब थी, मैं कहता है कि प्लानिंग सही थी, अगर आप समझें। गरीबों का पैसा फंसाने का यह प्लान था। बैंकों में नोटबंदी से काला धन नहीं आया। ये योजना एक तरह से गरीबों से खींचना और अमीरों को सींचना है। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के डिजिटल ट्रांजेक्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सारा कैश काला धन नहीं है। किसान कैश से बीज खरीदे वो काला धन नहीं है। सिर्फ 6 प्रतिशत काला धन कैश के रूप में है। 94 प्रतिशत काला धन जमीन, सोना और विदेश में है। क्‍या अब तक किसी के खाते में 15 लाख आए? सरकार के पास स्विस अकाउंट वालों के नाम हैं। स्विस सरकार ने मोदी सरकार को पूरी सूची दी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad