Advertisement

सिर्फ पांच-छह मौजूदा विधायकों को नहीं दी गई सीट; उनके लिए अन्य अवसर मौजूद हैं: केसीआर

तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी और मंत्री के टी रामाराव, टी हरीश राव और वी प्रशांत...
सिर्फ पांच-छह मौजूदा विधायकों को नहीं दी गई सीट; उनके लिए अन्य अवसर मौजूद हैं: केसीआर

तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी और मंत्री के टी रामाराव, टी हरीश राव और वी प्रशांत रेड्डी 51 उम्मीदवारों में शामिल हैं जिन्हें रविवार को पार्टी प्रमुख के.चंद्रशेखर राव से आगामी चुनाव लड़ने के लिए बीआरएस का आधिकारिक समर्थन प्राप्त हुआ।

इसका प्रतीक स्वरूप राव ने 51 उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने के लिए फॉर्म सौंपे। बी-फॉर्म के रूप में जाना जाने वाला आधिकारिक दस्तावेज़ इस बात का प्रमाण माना जाता है कि किसी विशेष उम्मीदवार को चुनाव में किसी राजनीतिक दल द्वारा खड़ा किया गया है।

बी फॉर्म सौंपने से पहले चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि पांच या छह मौजूदा विधायकों को छोड़कर अन्य सभी को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। बीआरएस अध्यक्ष ने कहा, "मैं इससे खुश हूं। जिन लोगों को विधायक टिकट नहीं मिला, उनके लिए कई अवसर होंगे।"

अगस्त की शुरुआत में, राव, जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है, ने कुल 119 विधानसभा सीटों में से 115 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी, हालांकि विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा, 30 नवंबर को होने वाले मतदान को चुनाव आयोग ने 9 अक्टूबर को ही करा दिया था?

आज से शुरू होने वाले बी फॉर्म जारी करते हुए, राव ने उम्मीदवारों से नामांकन पत्र भरते समय कानूनी विशेषज्ञों और लेखा परीक्षकों की सेवाओं का उपयोग करने को कहा, ताकि अस्वीकृति की संभावना कम हो। बीआरएस सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि आज घोषणापत्र जारी करने से पहले, केसीआर ने तेलंगाना मां की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की और प्रोफेसर जयशंकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad