Advertisement

जनता के जनादेश ने बदला लेने की राजनीति को किया उजागर, नहीं चलेगा अब दमन: पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के जरिए जनता ने संदेश दिया है कि दमन, बदला और...
जनता के जनादेश ने बदला लेने की राजनीति को किया उजागर, नहीं चलेगा अब दमन: पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के जरिए जनता ने संदेश दिया है कि दमन, बदला और भेदभाव की राजनीति नहीं चलेगी। राजस्थान में आए नतीजों के लिए मैं राज्य की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं। ये अप्रत्याशित थे। हमने भारतीय जनता पार्टी को 11 सीटों पर हराया है। डबल इंजन की सरकार थी, चाहे उत्तर प्रदेश हो, हरियाणा हो या राजस्थान, जनता, किसान, युवा ने स्पष्ट संदेश दिया है,

पायलट पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि के अवसर पर दौसा में थे। राजेश पायलट के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता दौसा के भदाना पहुंचे और राजेश पायलट स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और 'सर्वधर्म' प्रार्थना सभा में भाग लिया।

पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, कार्यक्रम में कई विधायकों के साथ-साथ राजस्थान से कांग्रेस के सभी आठ नवनिर्वाचित सांसद मौजूद थे। लोकसभा चुनाव में राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 11 पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की, जबकि शेष 14 पर भाजपा ने जीत दर्ज की। पायलट ने कहा कि खंडित जनादेश के कारण केंद्र में गठबंधन सरकार का गठन हुआ है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, "इन चुनावों के नतीजों से जो राजनीतिक संदेश आया है, वह यह है कि दमन, बदला, हमला, भेदभाव की राजनीति नहीं चलेगी। संसद में जिस तरह का विवाद पहले हुआ था, जब एक दिन में 147 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था, मुझे लगता है कि लोगों को उस तरह की कार्रवाई पसंद नहीं आई।"

उन्होंने कहा कि अपने जनादेश से जनता ने यह संदेश दिया है कि आने वाले समय में सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "कल या परसों सरकार बनी, लेकिन कई दलों में संशय पैदा हो गया है, कुछ लोग शपथ लेने से इनकार कर रहे हैं, रस्साकशी शुरू हो गई है, लेकिन सरकार कितने दिन चलेगी और कितनी सफल होगी, यह तो समय ही बताएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad