Advertisement

चार कार्यक्रमों से यूपी को मथेंगे प्रधानमंत्री, देंगे कई तोहफे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में नोएडा के बाद चार कार्यक्रमों के माध्यमों से प्रदेश को...
चार कार्यक्रमों से यूपी को मथेंगे प्रधानमंत्री, देंगे कई तोहफे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में नोएडा के बाद चार कार्यक्रमों के माध्यमों से प्रदेश को मथेंगे। यूपी के मगहर, नोएडा के बाद चार अन्य जिलों में भी उनके कार्यक्रम तय हो चुके हैं, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र को छोड़कर सभी क्षेत्रों में रहेंगे। साथ ही जमीनी स्तर पर चल रहे प्रोजेक्टों की समीक्षा भी करेंगे और प्रदेश के लोगों को कई तोहफे भी देंगे।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कमर कस ली है। इसके तहत पार्टी ने संगठन को मजबूत करने के लिए प्रकल्पों, प्रकोष्ठों, मोर्चों और क्षेत्रीय टीमों की घोषणा शुरू कर दी है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन को देखते हुए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस माह नौ जुलाई को नोएडा में कार्यक्रम के बाद 14 जुलाई को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। 14 की रात में ही प्रधानमंत्री आजमगढ़ से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ जाएंगे। यहां वह 15 जुलाई को होमी भाभा कैंसर अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बनने वाले महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। नमामि गंगे योजना के तहत घाटों के जीर्णोद्धार समेत शहर में बनने वाले पंचकोसी परिक्रमा मार्ग का शिलान्यास प्रधानमंत्री के हाथों होना है। 15 को ही प्रधानमंत्री मिर्जापुर में बाणसागर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। 21 जुलाई को प्रधानमंत्री शाहजहांपुर जिले में किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे और किसानों से सीधा संवाद करेंगे। 29 जुलाई को लखनऊ में प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी, अमृत और प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर कार्य करने वालों को पुरस्कृत करेंगे। साथ ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 50 हजार करोड़ से ज्यादा की लागत वाली 10 ईकाईयों की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी भी करेंगे।

इन्हें मिली जिम्मेदारी

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस माह होने वाले चार अन्य दौरों को लेकर प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि 14 जुलाई को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास कार्यक्रम और जनसभा में सहयोग की जिम्मेदारी वरिष्ठ भाजपा नेता हरद्वार दुबे, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह और प्रदेश मंत्री रामतेज पाण्डेय को सौंपी गई है। वाराणसी कार्यक्रम की स्वभाविक जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, उनके सहयोग में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य और प्रदेश मंत्री संजय राय को भी लगाया गया है। 15 जुलाई को मिर्जापुर कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनाथ यादव और प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी रहेंगे। 21 जुलाई को शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित की जाने वाली किसान कल्याण रैली के प्रभारी की जिम्मेदारी प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल एवं प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल वर्मा को सौंपी गयी।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad