Advertisement

कर्नाटक के सियासी समर में राहुल और मोदी, वो 10 बयान जिसने बटोरी सुर्खियां

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। इससे पहले सियासी दलों के बीच में जमकर...
कर्नाटक के सियासी समर में राहुल और मोदी, वो 10 बयान जिसने बटोरी सुर्खियां

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। इससे पहले सियासी दलों के बीच में जमकर आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिले। कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग के तेवर देखने लायक थे। पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जनसभा और रैलियों के जरिए लोगों तक अपना संदेश पहुंचाते रहे। इस दौरान उनके तीखे और मजेदार बयान भी आए... आइए उसी पर नजर डालते हैं-

प्रधानमंत्री मोदी ने दिए ये बयान-

 

चुनाव नतीजों के बाद हो जाएगी 'पीपीपी कांग्रेस'

पीएम मोदी  ने गडग में आयोजित रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव नतीजों के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस घटकर पीपीपी कांग्रेस यानी 'पंजाब, पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस' रह जाएगी। उन्होंने भविष्यवाणी की कि राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी इस चुनाव में मटियामेट हो जाएगी।

15 मिनट बिना कागज के बोलकर दिखाएं राहुल

प्रधानमंत्री ने संसद में 15 मिनट बोलने की राहुल की चुनौती पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चुनौती दी थी कि अगर मैं संसद में 15 मिनट बोलूंगा तो मोदी जी बैठ भी नहीं पाएंगे। उन्‍होंने कहा कि वे 15 मिनट बोलेंगे ये भी एक बड़ी बात है। पीएम ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि अगली बार जब 15 मिनट बोलें तो लगभग 5 बार श्रीमान विश्वेसरैया का नाम भी ले लेना।

कांग्रेस 6 बीमारियों से पीड़ित

कर्नाटक के बांगरपेट में चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस छह बीमारियों से पीड़ित है। कांग्रेस जहां जाती है वहां इस बीमारी का वायरस फैला देती है और यह लोकतंत्र और संविधान की मूल भावना को नुकसान पहुंचा रही है। पीएम ने कल्चर (संस्कृति), कॉम्यूनिलिज्म (सांप्रदायिकता) , कास्टिसिजम (जातिवाद), क्राइम (अपराध), करप्शन (भ्रष्टाचार), कॉन्ट्रेक्ट (ठेकेदारी) के रूप में 6 बीमारियों को गिनाया।

बेंगलुरु को कंप्यूटर से 'क्राइम कैपिटल' बना दिया

कर्नाटक में एक सभा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के नौजवानों और कर्नाटक के नौजवानों ने हमारे बेंगलुरु की पूरे विश्व में कंप्यूटर कैपिटल के रूप में पहचान बनाई थी।  लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे क्राइम कैपिटल में बदल दिया है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु की वर्षों से गार्डन सिटी के रूप में पहचान बनाई थी। लेकिन ऐसे लोग सरकार में बैठे हैं जो बेंगलुरु को गार्डन सिटी से गार्बेज सिटी बनाने में लगे हैं।

कांग्रेस ने न दलितों की परवाह की, न अंबेडकर का सम्मान किया

नमो ऐप के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों की चिंता कभी नहीं रही जो इस बात से स्पष्ट है कि कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर का कभी सम्मान नहीं किया। यहां तक कि, सत्ता में रहते हुए उसने अंबेडकर को भारत रत्न तक नहीं दिया। बाबा साहेब को हराने के लिए तो कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक काम बता दे जो उसने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के विषय पर संसद की कार्यवाही तक बाधित की और इन वर्गों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया।

 

राहुल गांधी ने दिए ये बयान

 

अब ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से’

कर्नाटक के कलगी में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब पीएम मोदी का नारा बदल गया है। अब नया नारा है 'बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से'। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कठुआ कांड पर एक भी शब्द नहीं बोला।

वर्क मोड नहीं, 'स्पीकर और एयरप्लेन मोड' में रहते हैं पीएम मोदी

राहुल गांधी ने कर्नाटक में पीएम मोदी पर व्यंग्‍य करते हुए कहा कि पीएम मोदी वर्क मोड में नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि 'सेलफोन में तीन मोड होते हैं। पहला काम करने वाला यानी वर्क मोड होता है। दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं। मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं। काम वाले मोड का नहीं।'

बहुमत मिला तो बनूंगा पीएम

बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब 2019 में राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वह प्रधानमंत्री बनेंगे। तो उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है, तो क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं। कर्नाटक चुनाव में अब तक का उनका सबसे अधिक वायरल बयान यही है।

मेरी मां बहुत से भारतीयों से भी ज्यादा भारतीय

अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने करारा जवाब देते हुए कहा,  ‘ मैं जितने भी भारतीय लोगों से मिला हूं, उन सबसे अधिक भारतीय मेरी मां हैं। अगर पीएम मोदी को उन्हें कोसना पसंद है, तो अपनी खुशी के लिए वह ऐसा कर सकते हैं।’

पीएम  मोदी ने 'गब्बर सिंह' की पूरी टीम चुनाव में झोंक दी

कर्नाटक के औरद में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान राहुल ने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा ने गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक चुनाव में झोकी दी है। रेड्डी ब्रदर्स भी अब चुनाव में उतर गये हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad