Advertisement

राहुल गांधी अक्सर पीएम मोदी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देते हैं: ट्रंप पर हमले के बाद भाजपा

भाजपा ने रविवार को राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप...
राहुल गांधी अक्सर पीएम मोदी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देते हैं: ट्रंप पर हमले के बाद भाजपा

भाजपा ने रविवार को राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। भाजपा ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या के प्रयास के बाद विपक्ष के नेता पर निशाना साधा।

ट्रंप पर हमले की गांधी की निंदा के बारे में भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, ये कपटपूर्ण शब्द हैं।

उन्होंने एक्स पर कहा, "तीसरी बार असफल राहुल गांधी ने अक्सर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित किया है और उचित ठहराया है, जिनसे वह चुनाव हार चुके हैं, अब तक कई बार। भारत यह कैसे भूल सकता है कि पंजाब पुलिस, जो तब कांग्रेस के अधीन थी, ने जानबूझकर पीएम की सुरक्षा के साथ समझौता किया था, जब उनका काफिला एक फ्लाईओवर पर फंसा रह गया था।"

कांग्रेस नेता की कुछ पिछली टिप्पणियाँ पोस्ट करने वाले मालवीय ने कहा कि गांधी ने मोदी के खिलाफ उसी तरह की बयानबाजी का इस्तेमाल किया है, जैसे कि उन्हें "तानाशाह" कहना, जैसा कि डेमोक्रेट नेता और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन जैसे ट्रम्प के आलोचकों ने किया है।

हत्या के प्रयास के बाद, ट्रम्प के कई समर्थकों ने आरोप लगाया है कि उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उनके राक्षसीकरण के कारण उनके खिलाफ नफरत का माहौल पैदा हो गया है।

मालवीय ने कहा कि ट्रंप के आलोचकों ने यह तर्क दिया है कि उनसे लोकतंत्र को खतरा है और उन्होंने इसकी तुलना मोदी के खिलाफ भारत के विपक्ष के "संविधान खतरे में है" नारे से की है।

मालवीय ने कहा, भारतीय लोकतंत्र वैश्विक वामपंथ के हमले से बच गया और मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए वापस आ गए हैं।

उन्होंने कहा, "अमेरिका में नस्ल की तरह जाति को भी भारतीय समाज में दरार पैदा करने के लिए हथियार बनाया गया। विरोधियों को राक्षस मानना और उन्हें तानाशाह कहना भी कोई संयोग नहीं है। वास्तव में, खतरनाक विचारों वाले वैश्विक मनी बैग ने इस शब्द का इस्तेमाल किया। पहली बार लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए शक्तिशाली विश्व नेताओं का वर्णन करने का, जिन्हें वह नियंत्रित नहीं कर सकते थे।"

उन्होंने आरोप लगाया, लेकिन भारत के चुनावों में विदेशी हस्तक्षेप की मांग करने वाले गांधी ऐसा करने में विफल रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad