Advertisement

संसद की सदस्यता खोने के बाद आज पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, बहन प्रियंका भी होंगी साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्यता खोने के बाद पहली बार आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) का...
संसद की सदस्यता खोने के बाद आज पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, बहन प्रियंका भी होंगी साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्यता खोने के बाद पहली बार आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) का दौरा करेंगे। इस दौरान वह एक रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी वायनाड के कालपेट्टा-कैनाट्टी में एक स्कूल में ‘जन संपर्क' कार्यक्रम में भाग लेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी, जो यहां आखिरी बार 2019 में चुनाव प्रचार के लिए आई थीं।

अपने कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी दोपहर 3 बजे वायनाड के कालपेट्टा में “जनसम्पर्क” रोड शो करेंगे। रोड शो एसके एमजे हाई स्कूल से शुरू होकर सांसद कार्यालय पर समाप्त होगा। शाम करीब 5 बजे सांसद कार्यालय के बाहर जनसभा का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल वायनाड सीट से ही जीतकर संसद पहुंचे थे। अब जब मानहानि मामले में उनकी संसद सदस्यता जा चुकी है तो वायनाड सीट पर जल्द उपचुनाव कराए जा सकते हैं।

केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर पिछले दिनों लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया था।

बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें दोषी ठहराया था तथा दो साल के कारावास की सजा सुनाई थी।

पिछले महीने गांधी को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके एक दिन बाद उन्हें सूरत की एक अदालत ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। उन्हें इस मामले में 13 अप्रैल तक के लिए जमानत दी गई है। चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए कहा था कि वह वायनाड में उपचुनाव कराने के अदालत के फैसले का इंतजार करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad