Advertisement

राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही नुकसान होता है: किरेन रिजिजू

केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। संसद के बजट सत्र के...
राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही नुकसान होता है: किरेन रिजिजू

केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में देश का अपमान किया है। राहुल गांधी ने लंदन में झूठ बोला है। कांग्रेस पार्टी को देश ने नकार दिया है।

किरन रिजिजू ने आगे कहा कि जब देश की हित की बात आती है तो कोई चुप नहीं बैठ सकता है। राहुल या कांग्रेस नेता जो बोलते हैं वो उनकी मर्जी है लेकिन देश को गाली देने और बदमान करने का किसी को अधिक नहीं है। राहुल जो बोलते हैं उससे कांग्रेस पार्टी को ही नुकसान होता है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">If Rahul Gandhi says something and Congress gets into trouble because of that, we have nothing to do with it. But if he defames our country, then as the citizens of this country, we can’t be quiet: Kiren Rijiju, Union Minister <a href="https://t.co/D8vxGZO7VU">pic.twitter.com/D8vxGZO7VU</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1636218457254514689?ref_src=twsrc%5Etfw">March 16, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को लंदन सेमिनार में कही गई बातों के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने हमारे देश, लोकतंत्र और न्यायपालिक और देश का अपमान किया है। हमें अपने देश के खिलाफ बोले वालों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। बता दें कि राहुल गांधी बजट सत्र के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए आज संसद की कार्यवाही में शामिल होंगे।

सोमवार से शुरू हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही में सत्ताधारी पार्टी राहुल गांधी की ओर से माफी मांगने पर अड़ी हुई है। राहुल गांधी के माफी मांगने को लेकर सोमवार को भी दोनों सदनों में हंगामा देखने को मिला था। मंगलवार और बुधवार को भी हंगामी की वजह से संसद की कार्यवाही अधिकतर समय तक स्थगित रही थी।

राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह संसद नहीं चलने देने की बीजेपी की एक साजिश है। किसी तरह से अडानी मामले में जेपीसी जांच की हमारी मांग को नजरअंदाज किया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि वे (बीजेपी) बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं।

इससे पहले कई मौकों पर पीएम मोदी विदेशों में भारत के खिलाफ बोल चुके हैं। राहुल गांधी के माफी मांगने सवाल ही नहीं है। गुरुवार यानी आज संसद में अडानी का मुद्दा एक बार फिर से गरमा सकता है। इस मुद्दे पर काग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad