Advertisement

केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में रहने वाले किराएदार भी लगवा सकेंगे प्रीपेड मीटर

दिल्ली में किराए के मकान में रहने वालों के लिए दिल्ली सरकार ने सस्ती बिजली देने की योजना लागू की है। अब...
केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में रहने वाले किराएदार भी लगवा सकेंगे प्रीपेड मीटर

दिल्ली में किराए के मकान में रहने वालों के लिए दिल्ली सरकार ने सस्ती बिजली देने की योजना लागू की है। अब जिस तरह से दिल्लीवासियों को सस्ती बिजली मिल रही है उसी तरह मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना के तहत किराए के मकान में रहने वाले लोगों को भी सस्ती बिजली मिलेगी। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना का ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पहले किराएदारों को बिजली मीटर लगाने के लिए मकान मालिक से एनओसी लेना पड़ता था, लेकिन अब 'मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना' के तहत वह प्री-पेड मीटर की होम डिलीवरी करवा सकते हैं।"

ये नंबर करें डायल और पाएं होम डिलीवरी

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्री-पेड मीटर को प्राप्त करने के लिए दिल्ली में रहने वाले किराएदार इन नंबर को डायल कर सकते हैं और मीटर की होम डिलीवरी करवा सकते हैं-

19122 - BSES यमुना

19123 - BSES राजधानी

19124 – टाटा पॉवर

मकान मालिक किराएदारों से बढ़ा हुआ बिल वसूलते हैं

सीएम ने कहा कि दिल्ली में किराए के मकान में रहने वाले कई किराएदारों के अलग बिजली मीटर नहीं है, और मकान मालिक एक बिजली मीटर से ही उनको अलग-अलग सब मीटर लगाकर बिजली की सप्लाई करते हैं, ऐसे में एक बिजली मीटर पर बिजली की अधिक यूनिट खपत ज्यादा होती है जिसके कारण अधिक बिजली बिल आता है। मकान मालिक किराएदारों से बढ़ा हुआ बिल वसूलते हैं और कई जगह तो किराएदारों से 8-10 रुपए प्रति यूनिट बिजली का बिल लिया जाता है। सामान्य तौर पर दिल्ली में 200 यूनिट बिजली पर बिजली के बिल माफ है।

एक-एक वादा पूरा कर रहे हैं

देश की राजधानी में लंबे समय से किराएदार सस्ते दामों में बिजली या फ्री पानी नहीं मिलने की शिकायत करते आए हैं। किराएदारों को भरोसा दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा था, 'मैं हमेशा कहता हूं कि आम आदमी पार्टी को अमीरों ने वोट नहीं दिया बल्कि गरीबों ने वोट दिया है। ‘आप’ किरायदारों की पार्टी है, ये अमीरों की पार्टी नहीं है। आपने हम पर विश्वास किया, अब उस विश्वास को पूरा करने की जिम्मेदारी सरकार की है। हमने जितने वादे किए थे एक-एक वादा पूरा कर रहे हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad