Advertisement

शिवसेना का भाजपा पर तीखा वार- '.....इसलिए पार्टी का अंतकाल आ गया है करीब'

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तीखी जुबानी जंग चल रही है। हाल ही में भाजपा के नेता प्रसाद लाड...
शिवसेना का भाजपा पर तीखा वार- '.....इसलिए पार्टी का अंतकाल आ गया है करीब'

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तीखी जुबानी जंग चल रही है। हाल ही में भाजपा के नेता प्रसाद लाड द्वारा शिवसेना भवन को लेकर दिए बयान पर शिवसेना भड़क गया है। सोमवार को शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा पर तीखा वार किया है। सामना में लिखा है कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का अंतकाल करीब आ गया है।

सामना में लिखा गया कि भाजपा किसी समय निष्ठावान, जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की पार्टी थी। एक विचारों से भरी हुई हिंदुत्ववादी विचारोंवाली पीढ़ी इस पार्टी में थी। बाहरी, पतित लोगों को यहां जगह नहीं थी, लेकिन अब मूल विचारों वाले लोग कबाड़ व पतित लोगों को पालकी में बैठाकर नाच रहे हैं। इसीलिए इस पार्टी का अंतकाल करीब आ गया है।

सामना की संपादकीय में लिखा है, शिवसेना भवन में बालासाहेब ठाकरे के साथ-साथ छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा है। उनका भगवा झंडा भवन में फहराया जाता है। यह कुछ लोगों को परेशान करता है। भाजपा कभी जमीनी स्तर से जुड़े वफादार कार्यकर्ताओं की पार्टी थी। यहां बाहरी लोगों या पतितों के लिए कोई जगह नहीं थी। लेकिन अब पार्टी की मूल विचारधारा वाले लोग पतित लोगों को आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिए पार्टी का अंत निकट है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम अब आलोचना सुनने के आदी हो गए हैं मगर हम अब आलोचना से नहीं डरते ... हमने उन आलोचनाओं का अच्छी और दृढ़ता से जवाब देना शुरू कर दिया है, हमने वापस पलटवार करना शुरू कर दिया है। हम ऐसे जवाब देंगे, कि दूसरा व्यक्ति कभी नहीं उठेगा।"


वहीं महाराष्ट्र भाजपा नेता प्रसाद लाड ने अपनी सफाई में कहा, "हमारे कार्यालय का उद्घाटन माहिम में हो रहा था। मुझे कई पुलिस कर्मियों के फोन आए थे जिन्होंने अनुरोध किया था कि नितेश राणे और मुझे वहां नहीं जाना चाहिए या कम से कम अगर हम जाते हैं तो रैली नहीं करनी चाहिए। मैंने अपने संबोधन में कहा था कि जब हम दादर-माहिम आते हैं, तो यहां इतनी बड़ी पुलिस सुरक्षा तैनात की जाती है जैसे हम शिवसेना भवन पर हमला करने जा रहे हों। मैंने बयान के लिए माफी मांगी है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad