Advertisement

खड़गे बोले, लोगों की मांग पर दो जगह से लड़ रहे हैं सिद्धरमैया

लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने मल्लिकार्जुन खड़गे कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया लोगों...
खड़गे बोले, लोगों की मांग पर दो जगह से लड़ रहे हैं सिद्धरमैया

लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने मल्लिकार्जुन खड़गे कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया लोगों की मांग पर दो विधान सभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि दो क्षेत्रों की जनता इस बात के लिए भारी दबाव था कि मुख्यमंत्री उऩके यहां से चुनाव लड़ें। इसी दबाव के कारण सिद्धरमैया को बादामी और चांमुंडेश्वरी से चुनाव लड़ने का फैसला करना पड़ा।

खड़गे ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि बाद में पार्टी आलाकमान ने भी सिद्धरमैया को दो स्थानों से चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी। उऩ्होंने कहा कि मोदी ने दो जगहों से चुनाव लड़ा था। 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी और बडोदरा से चुनाव लड़ा था।

खड़गे का बयान भाजपा महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी पी मुरलीधर राव के उस ट्वीट के बाद आया है जिसमें राव ने कहा था कि सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी में भारी संकट में फंस गए हैं और नई जगह की तलाश कर रहे हैं। राव ने कहा था कि आप बादामी से भी भाग्य आजमा लें पर आपको सुरक्षा के लिए तीसरी सीट भी तलाशनी पड़ेगी।

कांग्रेस ने रविवार को कर्नाटक के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में डॉ. देवराज पाटिल की जगह मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नाम की घोषणा बादमी सीट से की गई। इसके अलावा मेहुल चोकसी के वकील एचएस चंद्रमौली की जगह केपी चंद्रकला को उम्मीदवार बनाया गया है।

कर्नाटक में 12 मई को 225 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। चुनावों के परिणाम 15 मई को आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad