Advertisement

'यूपी की जनता ने दिखाया कि वास्तविक मुद्दे सर्वोपरि हैं', प्रियंका गांधी ने संविधान पर कही ये बात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि...
'यूपी की जनता ने दिखाया कि वास्तविक मुद्दे सर्वोपरि हैं', प्रियंका गांधी ने संविधान पर कही ये बात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे देश को संविधान बचाने का ठोस संदेश दिया और पुराने आदर्श को फिर से स्थापित किया कि सार्वजनिक मुद्दे सर्वोपरि हैं।

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को उत्तर प्रदेश में झटका लगा, जहां उसने केवल 36 सीटें जीतीं, जबकि इंडिया गठबंधन ने 43 सीटें हासिल कीं, जो विपक्षी गठबंधन की कुल संख्या में महत्वपूर्ण योगदान था।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "यूपी कांग्रेस के मेरे सभी सहयोगियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, आपने सबसे कठिन समय में लड़ने का साहस दिखाया।"

उन्होंने कहा, "आपके खिलाफ अत्याचार किए गए, आपके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए गए, आपको जेल में डाला गया, आपको बार-बार नजरबंद किया गया लेकिन आप डरे नहीं। कई नेता डरकर चले गए, आप मजबूती से खड़े रहे।"

गांधी ने आगे कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश की जागरूक जनता पर गर्व है, जिन्होंने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और पूरे भारत को संविधान बचाने का ठोस संदेश दिया।

उन्होंने कहा, "आपने आज की राजनीति में एक पुराने आदर्श को फिर से स्थापित किया है - कि लोगों के मुद्दे सर्वोपरि हैं, उन्हें नजरअंदाज करने की कीमत भारी है।"

गांधी ने कहा, " चुनाव जनता का है, जनता लड़ती है और जनता जीतती है। "

उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक का नेतृत्व करने वाली अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को इस बार अकेले 37 सीटें मिलीं, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बन गई। वहीं, बीजेपी सिर्फ 33 सीटें जीतने में कामयाब रही। 

चुनाव में सपा की सहयोगी कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली समेत छह सीटें जीतीं। एनडीए में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने दो सीटें जीतीं, जबकि अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल (एस) को एक सीट मिली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad