Advertisement

'इनका वर्तमान, भूत और भविष्य काला है लेकिन...', विपक्षी सांसदों के काले कपड़े पहनने पर पीयूष गोयल का जवाब

मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी से सदन में बयान की मांग कर रहे विपक्षी दलों के सांसद आज सदन में काले कपड़े...
'इनका वर्तमान, भूत और भविष्य काला है लेकिन...', विपक्षी सांसदों के काले कपड़े पहनने पर पीयूष गोयल का जवाब

मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी से सदन में बयान की मांग कर रहे विपक्षी दलों के सांसद आज सदन में काले कपड़े पहने नज़र आए। जिसपर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कटाक्ष किया है। उन्होंने राज्यसभा में कहा कि काले कपड़ों में आए विपक्ष का वर्तमान, भूत और भविष्य सब काला है। वहीं, दोनों सदन  राज्यसभा और लोकसभा दो बजे तक स्थगित कर दी गई है।

बता दें कि विपक्षी सांसदों को काले कपड़ों में देखने के बाद जब पीयूष गोयल सदन को संबोधित करने आए तो उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा। पीयूष गोयल ने कहा, "यह काले कपड़े पहनने वाले लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि देश की बढ़ती हुई ताकत आज क्या है? जिनका मन और तन काला है उनके दिल में क्या छुपा है?"

उन्होंने कहा, "इनका वर्तमान, भूत और भविष्य काला है लेकिन हमें उम्मीद है कि उनकी जिंदगी में भी रोशनी आएगी।" गौरतलब है कि विपक्षी सांसदों ने ऐलान किया है कि गुरुवार को वे मणिपुर के मुद्दे पर विरोध जताने के लिए सदन में काले कपड़े पहनकर आएंगे। साथ ही, कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सदस्यों को 27 जुलाई और आम आदमी पार्टी ने अपने सांसदों को 27 और 28 जुलाई को संसद में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी मांग थी कि प्रधानमंत्री खुद आकर बोले। पता नहीं क्यों प्रधानमंत्री नहीं बोल रहे हैं। हमें मजबूरन अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। ये हमारी मजबूरी है। हम जानते हैं कि इससे सरकार नहीं गिरेगी, पर हमारे पास कोई चारा नहीं है। देश के प्रधानमंत्री देश के सामने आकर मणिपुर पर कोई वार्ता करें।

जदयू ने संसद के मानसून सत्र के पार्टी के राज्यसभा सांसदों को दिल्ली में सेवाओं पर केंद्र के विधेयक के खिलाफ मतदान करने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को भी व्हिप दिया गया है। उपसभापति कार्यालय ने एएनआई से कार्यकाल का पहला व्हिप मिलने की पुष्टि की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad