Advertisement

संसद की कार्यवाही बाधित कर रही भाजपा, प्रधानमंत्री सदन में मणिपुर पर चर्चा की शुरुआत करें: टीएमसी का आरोप

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद की...
संसद की कार्यवाही बाधित कर रही भाजपा, प्रधानमंत्री सदन में मणिपुर पर चर्चा की शुरुआत करें: टीएमसी का आरोप

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद की कार्यवाही बाधित कर रही है। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा या लोकसभा में से किसी एक में चर्चा की शुरुआत करें। मणिपुर में जातीय हिंसा और चार मई को दो महिलाओं को निवस्त्र कर घुमाने का वीडियो प्रसारित होने के मुद्दे पर विभिन्न विपक्षी पार्टियों के विरोध की वजह से 20 जुलाई को शुरू संसद के मानसून सत्र में कामकाज ठप है।

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा संसद की कार्यवाही बाधित कर रही है। सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे सदन में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की शुरुआत होने दें। प्रधानमंत्री फैसला करें कि वह लोकसभा या राज्यसभा में से किसमें चर्चा की शुरुआत करेंगे। निश्चित तौर पर हम इस चर्चा में हिस्सा लेंगे।’’

विपक्षी पार्टियां मांग कर रही हैं कि प्रधानमंत्री मणिपुर मुद्दे पर संसद में बोलें, जबकि सरकार ने भरोसा दिलाया है कि इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि सरकार पहले ही इस मुद्दे पर चर्चा को तैयार है। विपक्षी सदस्यों ने इस मुद्दे पर बहस के बाद प्रधानमंत्री मोदी से बयान देने की मांग की।

भाजपा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया था कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है, लेकिन विपक्ष संसद की कार्यवाही को बाधित कर रहा है और बहस नहीं होने दे रहा है। मणिपुर के पहाड़ी जिलों में उस समय तनाव बढ़ गया, जब चार मई का एक वीडियो सामने आया, जिसमें जातीय संघर्ष का सामना कर रहे एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के पुरुषों का एक समूह निवस्त्र कर घुमाते नजर आ रहा है। इंफाल में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad