Advertisement

वायनाड के मतदाताओं को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं: लोकसभा में राहुल की टिप्पणी पर भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा में कथित तौर पर हिंदुओं को "अपशब्द कहने" के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की...
वायनाड के मतदाताओं को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं: लोकसभा में राहुल की टिप्पणी पर भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा में कथित तौर पर हिंदुओं को "अपशब्द कहने" के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की और दावा किया कि उन्होंने शायद केरल के वायनाड में मतदाताओं को खुश करने के लिए ऐसा किया, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि गांधी को लोकसभा में अपने "अमर्यादित" व्यवहार और सोमवार को हिंदुओं को "हिंसक" कहने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

सचदेवा ने कहा, "राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट खाली कर दी है और प्रियंका गांधी को वहां से उपचुनाव लड़ना है। उन्होंने शायद हिंदुओं को गाली देकर वायनाड के लोगों को खुश करने की कोशिश की है।"

गौरतलब है कि वायनाड में मुस्लिम मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है।

तिवारी ने आरोप लगाया कि गांधी ने भगवान शिव और गुरु नानक देव का अनादर किया, जिनकी तस्वीरें उन्होंने सोमवार को लोकसभा में दिखाईं और फिर उन्हें मेज पर एक गिलास के पास रख दिया, जहां से वह पानी पी रहे थे।

लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में, गांधी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे "हिंसा और नफरत" में लगे रहते हैं।

उनकी टिप्पणियों पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर मामला है। 

हालांकि, गांधी ने जवाब दिया कि वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad