Advertisement

उत्तराखंड बीजेपी में घमासान: विधायक ने पार्टी अध्यक्ष को बताया गद्दार, की बर्खास्त करने की मांग

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। इसके बाद से राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर...
उत्तराखंड बीजेपी में घमासान: विधायक ने पार्टी अध्यक्ष को बताया गद्दार, की बर्खास्त करने की मांग

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। इसके बाद से राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर घमासान शुरू हो गया है। प्रदेश भाजपा प्रमुख मदन कौशिक पर गंभीर आरोप लगा है। पार्टी विधायक संजय गुप्ता ने आरोप लगाया है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया और बसपा उम्मीदवार का समर्थन किया। साथ ही उन्होंने आलाकमान से उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की भी मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लक्सर से भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने कहा, "उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस चुनाव में उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए कई भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया है। उन्होंने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ रहे बसपा उम्मीदवार का समर्थन किया। वह गद्दार है। मैं भाजपा नेतृत्व से उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की मांग करता हूं।"

बता दें कि इसे लेकर अभी तक पार्टी प्रमुख मदन कौशिक की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि सोमवार को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई। उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान हुआ। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। राज्य में कुल 65.01 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां सबसे ज्यादा हरिद्वार में 68.37 प्रतिशत और अल्मोड़ा जिले में सबसे कम 50.65 फीसदी मतदान हुआ। जबकि बागेश्वर में 57.83 प्रतिशत, चमोली में 59.28 प्रतिशत, चंपावत में 56.97 प्रतिशत, देहरादून में 52.93 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार नैनीताल में 63.12 प्रतिशत, पौड़ी गढ़वाल में 51.93 प्रतिशत, पिथौरागढ़ में 57.49 प्रतिशत, रुद्रप्रयाग में 60.36 प्रतिशत, टिहरी गढ़वाल में 52.66 प्रतिशत, उधम सिंह नगर में 65.13 प्रतिशत और उत्तरकाशी जिले में 65.55 प्रतिशत मतदान दर्ज किया है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad