Advertisement

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी चुप क्यों? कांग्रेस ने भाजपा की चुप्पी पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकी हमले का हवाला देते हुए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की...
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी चुप क्यों? कांग्रेस ने भाजपा की चुप्पी पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकी हमले का हवाला देते हुए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की ‘नया कश्मीर’ नीति के विफल रहने का आरोप लगाया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस हमले की निंदा करने का समय क्यों नहीं मिला और उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है?

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक बयान में यह आरोप भी लगाया कि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की झूठे ही सीना ठोकने की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की बाढ़ आ गई है, जबकि पीएम मोदी पाकिस्तानी नेताओं – नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ के बधाई ट्वीट्स (एक्स पर पोस्ट) पर जवाबी पोस्ट करने में व्यस्त हैं। उन्होंने नृशंस आतंकी हमलों पर एक भी शब्द क्यों नहीं बोला? उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है?”

उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति की बहाली के भाजपा के बड़बोलेपन और खोखले दावों की पूरी तरह से पोल खुल गई है।

खेड़ा ने आरोप लगाया, ‘‘यह तथ्य कि भाजपा ने कश्मीर घाटी में चुनाव लड़ने की भी जहमत नहीं उठाई, इस बात का प्रमाण है कि उनकी “नया कश्मीर” नीति पूरी तरह विफल रही है।” उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या यह सच नहीं है कि पिछले 2 वर्षों में पीर पंजाल रेंज – राजौरी और पुंछ, अब सीमा पार आतंकवाद का गढ़ बन गया है और पिछले दो वर्षों में इन इलाकों में हुए आतंकी हमलों में 35 से ज़्यादा जवान शहीद हो चुके हैं?”

खेड़ा ने यह भी पूछा, ‘‘क्या यह सच नहीं है कि मोदी सरकार ने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है क्योंकि जम्मू-कश्मीर में 2,262 आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें 363 नागरिक मारे गए और 596 जवान शहीद हुए हैं?” उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्र के साथ एकजुट है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad