Advertisement

योगी जी ने दंगाइयों के ख़िलाफ़ 'स्वच्छता अभियान' को सही से लागू किया: यूपी रैली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी को अपराध मुक्त बनाने के प्रयासों के लिए उत्तर प्रदेश के...
योगी जी ने दंगाइयों के ख़िलाफ़ 'स्वच्छता अभियान' को सही से लागू किया: यूपी रैली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी को अपराध मुक्त बनाने के प्रयासों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की और कहा कि सीएम योगी ने यूपी में माफिया, दंगाइयों और जबरन वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करके अपना स्वच्छता अभियान सफलतापूर्वक चलाया है। 

आज़मगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि वह लोगों के प्यार, आशीर्वाद और स्नेह को देखकर "आश्चर्यचकित" हैं।

उन्होंने कहा, "आप सभी के प्यार, आशीर्वाद और स्नेह ने दुनिया को चकित कर दिया है। दुनिया देख रही है कि भारत में लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है। मैं पहली बार देख रहा हूं कि भारत में लोकतंत्र के त्योहार के बारे में सारी खबरें आ रही हैं। दुनिया के अखबारों के पहले पन्ने पर यह इस बात का सबूत है कि भारत की पहचान दुनिया के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, दुनिया देख रही है कि लोगों का आशीर्वाद बीजेपी-एनडीए और हमारे सभी दोस्तों के साथ है।"

राज्य में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के बारे में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पुराने 'गुंडाराज' के दिन अब खत्म हो गए हैं।

पीएम मोदी ने आज़मगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "आपने सपा के 'गुंडाराज' के पुराने दिन देखे हैं...योगी जी ने उत्तर प्रदेश में दंगाइयों, माफियाओं, अपहरणकर्ताओं और जबरन वसूली गिरोहों के खिलाफ मेरे 'स्वच्छता अभियान' को सही तरीके से लागू किया है।"

उन्होंने आगे कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि ये दो पार्टियां हैं लेकिन इनकी एक दुकान है जहां ये तुष्टीकरण, झूठ, परिवारवाद और भ्रष्टाचार बेचते हैं।

उन्होंने कहा, "सपा और कांग्रेस, 'दाल 2 हैं, लेकिन दुकान एक ही है'। वे झूठ, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार जैसी चीजें बेचते हैं। वे अब तुष्टिकरण की 'ट्रिपल खुराक' लेकर आए हैं। कांग्रेस और सपा देश के बजट को बांटना चाहते हैं और अल्पसंख्यकों को 15 प्रतिशत आवंटित करना चाहते हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि देश ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत नागरिकता देना शुरू कर दिया है, जबकि विपक्षी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने कानून के बारे में झूठ फैलाकर देश में दंगे कराने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, ''शरणार्थियों को सीएए के तहत नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये वो लोग हैं जो लंबे समय से शरणार्थी के तौर पर देश में रह रहे हैं और देश का बंटवारा धर्म के आधार पर करने के कारण हुई हिंसा के शिकार थे।"

मोदी ने कांग्रेस पर इन शरणार्थियों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस और सपा ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाने की कोशिश की। उन्होंने उत्तर प्रदेश और पूरे देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश की।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि हालांकि "इंडिया गठबंधन" के लोग दावा करते हैं कि वे सीएए को हटा देंगे, "कोई भी ऐसा नहीं कर सकता"।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, ''आप धोखेबाज हैं, आपने देश को सांप्रदायिकता की आग में जलने के लिए मजबूर कर दिया। आपको जो करना है कर लीजिए, लेकिन आप सीएए को कभी नहीं हटा पाएंगे।"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को आजमगढ़ सीट से मैदान में उतारा है। मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की आज़मगढ़ सीट से मशहूद अहमद को मैदान में उतारा है। 

धर्मेंद्र यादव लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के गढ़ आज़मगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं। धर्मेंद्र यादव ने 2022 का उपचुनाव आज़मगढ़ से लड़ा, लेकिन लोकप्रिय भोजपुरी गायक-अभिनेता, भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' से हार गए। आज़मगढ़ में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad