Advertisement

ओडिशा: बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बीच आज मंथन करेगी बीजेडी

भाजपा और बीजद के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावना अभी भी बनी रहने के बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन...
ओडिशा: बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बीच आज मंथन करेगी बीजेडी

भाजपा और बीजद के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की संभावना अभी भी बनी रहने के बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार दोपहर को अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी पुष्टि की। वरिष्ठ बीजद नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओडिशा यात्रा के एक दिन बाद 6 मार्च को बीजद ने अपने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक की, जिसमें इस मामले पर चर्चा के एक और दौर में जाने का फैसला किया गया क्योंकि भाजपा की ओर से कोई विकास नहीं हुआ।"

उन्होंने कहा कि 6 मार्च की बैठक में बीजद ने राज्य के व्यापक हित के लिए "कुछ भी (गठबंधन सहित)" का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा, "गठबंधन का प्रस्ताव भाजपा की ओर से आया था और बीजद नेताओं ने नवीन निवास, पटनायक के आवास पर इस पर चर्चा की।"

बैठक के एक दिन बाद, पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन और बीजद के आयोजन सचिव प्रणब प्रकाश दास दिल्ली पहुंचे और संभावित गठबंधन पर क्षेत्रीय पार्टी के विचारों के बारे में भाजपा के शीर्ष नेताओं को सूचित किया। हालांकि, बीजद को अभी तक भाजपा के शीर्ष नेताओं से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

नेता ने कहा, "गुरुवार की बैठक में संभावित गठबंधन के मद्देनजर राज्य में बदलती राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हो सकती है।" हालांकि, सांसद प्रताप सारंगी और जुएल ओराम सहित कई भाजपा नेताओं ने संभावित गठबंधन पर आपत्ति व्यक्त की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad