Advertisement

गडकरी को मुख्य पैनल से हटाने पर एनसीपी ने कहा, 'जब आप उच्च पदों पर बैठे लोगों को चुनौती देते हैं तो बीजेपी आपको छोटा कर देती है'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को संसदीय बोर्ड से बाहर करने को...
गडकरी को मुख्य पैनल से हटाने पर एनसीपी ने कहा, 'जब आप उच्च पदों पर बैठे लोगों को चुनौती देते हैं तो बीजेपी आपको छोटा कर देती है'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को संसदीय बोर्ड से बाहर करने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने उन्हें एक "चतुर राजनेता" के रूप में उनके बढ़ते कद के कारण पैनल से हटा दिया।

राकांपा के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने ट्विटर पर कहा, "जब आपकी क्षमता और क्षमताएं बढ़ती हैं और आप उच्च पद के लिए चुनौती पेश करते हैं तो भाजपा आपको कम कर देती है। गडकरी, एक मुखर नेता, जो राजनीतिक स्पेक्ट्रम के नेताओं के साथ अच्छे संबंध रखते हैं, को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भाजपा संसदीय बोर्ड से हटा दिया गया था।

क्रैस्टो ने ट्विटर पर कहा, "नितिन गडकरी जी का भाजपा के संसदीय बोर्ड में शामिल नहीं होना दर्शाता है कि एक चतुर राजनेता के रूप में उनका कद कई गुना बढ़ गया है।" भाजपा के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय से दोनों नेताओं के बहिष्कार को उनके घटते राजनीतिक स्टॉक के संकेत के रूप में देखा गया था।

बता दें कि गडकरी के प्रतिद्वंदी माने जाने वाले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किया गया। पिछले महीने, गडकरी ने कहा था कि उन्हें कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है क्योंकि जीवन के लिए और भी बहुत कुछ है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि आजकल राजनीति सामाजिक परिवर्तन का माध्यम बनने से ज्यादा सत्ता में बने रहने के बारे में है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad