Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना: 'बेटे को सेट करना है...'

लोकसभा में मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे, जो...
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना: 'बेटे को सेट करना है...'

लोकसभा में मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे, जो अविश्वास प्रस्ताव पर बहस पर केंद्र की ओर से पहले वक्ता थे, ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वास्तव में अविश्वास प्रस्ताव , "विपक्ष के भीतर विश्वास का प्रस्ताव"। दुबे का हमला कल के संसदीय सत्र से उनकी टिप्पणी को बहाल करने पर विपक्ष के हंगामे के बीच आया।

अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को दोहराते हुए दुबे ने निचले सदन में कहा, "मेरे पीएम कहते हैं कि यह अविश्वास प्रस्ताव नहीं है, यह विपक्ष के भीतर विश्वास का प्रस्ताव है, देखना होगा कि कौन किसका समर्थन कर रहा है।"

उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा, "यह (अविश्वास प्रस्ताव) क्यों लाया गया है? सोनिया जी (गांधी) यहां बैठी हैं...मुझे लगता है कि उन्हें दो चीजें करनी होंगी - बेटे को सेट करना है और दामाद'' को भेंट करना है...यही इस प्रस्ताव का आधार है।" उन्होंने कहा, "यह अविश्वास प्रस्ताव एक गरीब के बेटे के खिलाफ है, उस आदमी के खिलाफ है जिसने लोगों को घर, पीने का पानी, शौचालय दिया। यह गरीबों के खिलाफ है।"

दुबे ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा 'मोदी' उपनाम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, ''सुप्रीम कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया है। उसने स्थगन आदेश दिया है...वह कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे...दूसरी बात, वह कहते हैं ''मैं सावरकर नहीं हूं'' - आप कभी सावरकर नहीं हो सकते.'' .."

सोमवार को निशिकांत दुबे ने न्यूज़क्लिक एनवाईटी रिपोर्ट पर चीन के साथ संबंध का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की। जबकि उनकी टिप्पणियों को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया था, बाद में उन्हें देर शाम सदन की वेबसाइट पर बहाल कर दिया गया। दुबे ने आरोप लगाया था कि न्यूज़क्लिक भारत विरोधी 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह का सदस्य है, और मांग की थी कि सरकार फंडिंग के लाभार्थियों की जांच करे।

कांग्रेस ने कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ सदन में दुबे द्वारा लगाए गए आरोपों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा था और मामले को जांच और आवश्यक कार्रवाई के लिए विशेषाधिकार समिति को भेजने का आह्वान किया था। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस सांसदों शशि थरूर, गौरव गोगोई, मनिकम टैगोर और के सुरेश के साथ दुबे की टिप्पणियों को रिकॉर्ड से नहीं हटाए जाने के मुद्दे पर स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और बाद में इंडिया ब्लॉक के साथ इस पर चर्चा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad