Advertisement

लोकसभा में जम्मू कश्मीर से जुड़ा ये विधेयक पेश करेंगी सीतारमण, आज भी जारी रहेगी बजट चर्चा

लोकसभा में चल रहे बजट सत्र के बीच आज यानी सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में...
लोकसभा में जम्मू कश्मीर से जुड़ा ये विधेयक पेश करेंगी सीतारमण, आज भी जारी रहेगी बजट चर्चा

लोकसभा में चल रहे बजट सत्र के बीच आज यानी सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में जम्मू और कश्मीर विनियोग विधेयक, 2024 पेश करेंगी।

व्यवसायों की सूची में कहा गया है, "निर्मला सीतारमण वित्तीय वर्ष 2024-25 की सेवाओं के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की समेकित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए, साथ ही बिल पेश करने और आगे बढ़ाने के लिए अनुमति देंगी।"

जम्मू और कश्मीर विनियोग (नंबर 3) विधेयक, 2024 का उद्देश्य वित्तीय वर्ष 2024-25 की सेवाओं के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की समेकित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करना है।

जारी एजेंडे के मुताबिक, 23 जुलाई को पेश किए गए केंद्रीय बजट 2024- 25 पर सोमवार को संसद के दोनों सदनों में चर्चा जारी रहेगी। मंगलवार को पेश किये गये जम्मू-कश्मीर के बजट 2024-25 पर भी चर्चा जारी रहेगी। 

संसद के दोनों सदनों ने 24 जुलाई को केंद्रीय बजट 2024 पर चर्चा की, विपक्षी दलों ने इसे अधिकांश राज्यों के लिए "भेदभावपूर्ण" होने और दूरदर्शिता की कमी का आरोप लगाया। संसद का बजट सत्र 22 जुलाई को शुरू हुआ और तय कार्यक्रम के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad