Advertisement

पीयूष गोयल का बयान, भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा, तेलंगाना उसका हिस्सा बन सकता है

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व...
पीयूष गोयल का बयान, भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा, तेलंगाना उसका हिस्सा बन सकता है

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश अगले कुछ वर्षों में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। गोयल ने साथ ही कहा कि अगर तेलंगाना के लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें तो राज्य इस प्रगति का हिस्सा बन सकता है।

गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों में उज्ज्वल भविष्य का आत्मविश्वास पैदा किया है और पिछड़ा वर्ग से आने वाला एक मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में तेलंगाना में लोगों के लिए नए अवसर ला सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत नौ वर्ष पहले 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था लेकिन अब यह दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हम अगले तीन वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे।’’

 उन्होंने कहा, ‘‘ हमें विश्वास है कि आने वाले 25वर्ष में ‘अमृत काल’ के दौरान जब हम आजादी के सौ वर्षों का जश्न मनाएंगे तब भारत विकसित देश होगा। हमारी अर्थव्यवस्था 3500 अरब डालर से बढ़कर 35000 अरब डालर हो जाएगी और तेलंगाना के लोग विकास की इस यात्रा में साझीदार होना चाहते हैं।’’

गोयल ने कहा कि लोगों को ईमानदार सरकार के कार्यकाल में नए अवसर मिल सकते हैं और यह प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में पिछड़ा वर्ग से आने वाले मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के साथ संभव है।

उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना के लोगों में ‘भ्रष्टाचार’ और ‘परिवारवाद’ को लेकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के खिलाफ गुस्सा है। गोयल ने विश्वास जताया कि वर्तमान विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा को लोगों की सेवा करने का अवसर मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad