Advertisement

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया डॉ. अंबेडकर के अपमान का आरोप, कहा- 'हमने उन्हें दिया सम्मान'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया,...
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया डॉ. अंबेडकर के अपमान का आरोप, कहा- 'हमने उन्हें दिया सम्मान'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया, लेकिन भाजपा सरकार ने उनका सम्मान किया है।

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों के योगदान को मान्यता नहीं दी, लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है।

भारत के संविधान निर्माता की जयंती पर मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया, हमने उनका सम्मान किया है।"

उन्होंने देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा, डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बनी।

मोदी ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस कह रही है कि अगर मैं तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी। (विपक्षी) INDI गठबंधन यह तय करने में असमर्थ है कि देश को किस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।''

पीएम ने कहा, ''फिर एक बार, मोदी सरकार'' का नारा पूरे देश में गूंज रहा है।

उन्होंने विपक्षी भारत गुट के एक घटक का जिक्र करते हुए आगे कहा, "हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे पास परमाणु हथियार होने चाहिए; अन्यथा कहने वाले भारत की रक्षा नहीं कर सकते।" उन्होंने अपने घोषणापत्र में परमाणु हथियारों के पूर्ण उन्मूलन का वादा किया है।

पीएम ने सभा में कहा, "मोदी का कोई सपना नहीं है, आपके सपने ही मेरा मिशन हैं।" उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासी प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए 2025 को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में मनाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad