Advertisement

'अगले 10 साल तक केंद्र में पीएम मोदी सरकार ही रहेगी': प्रदर्शन की राजनीति पर जोर देते हुए अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित सम्मेलन में बोलते हुए पिछले 10...
'अगले 10 साल तक केंद्र में पीएम मोदी सरकार ही रहेगी': प्रदर्शन की राजनीति पर जोर देते हुए अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित सम्मेलन में बोलते हुए पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों पर जोर दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही सरकार अगले दस सालों तक रहेगी। 

वह रिपब्लिक टीवी समिट 2024 में बोल रहे थे। अगले दस वर्षों के लिए राजनीतिक दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "हमारे देश में एक गतिशील लोकतंत्र है जो प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है और उसके आधार पर अपना जनादेश देता है। अतीत में मूड और जनादेश जाति, पंथ और धर्म और तुष्टीकरण के आधार पर आधारित होते थे। अब पीएम मोदी ने प्रदर्शन की राजनीति स्थापित की है।"

उन्होंने कहा, "अब प्रदर्शन तय करेगा कि सत्ता में कौन रहेगा, देश उन लोगों को मौका देगा जो प्रदर्शन करेंगे। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो हम सत्ता में बने रहेंगे, अगर हम हमारी कमियों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो हम जीत नहीं पाएंगे। क्योंकि आपने अगले 10 वर्षों के बारे में पूछा है, मैं आपको बता सकता हूं कि अगले 10 वर्षों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे।''

गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री के परिवार की अनुपस्थिति पर सवाल उठाने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जो लोग बकवास करके देश की राजनीति का स्तर गिराने की कोशिश कर रहे हैं, जनता उन्हें हर बार करारा जवाब दे रही है। मैंने मोदी जी को बहुत करीब से देखा है, उनके साथ लंबे समय तक काम किया है। एक तरह से कहें तो लालू जी ने सही कहा है कि मोदी जी का कोई परिवार नहीं है। क्योंकि जिनके पास परिवार होता है, वे अपने बेटे-बेटियों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश करते हैं।"

गृह मंत्री ने कहा "मोदी जी ने 40 साल तक सिर्फ और सिर्फ देश की जनता के लिए काम किया है। 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बाद भी मैंने उन्हें छुट्टी लेते नहीं देखा। मैंने पीएम मोदी को सुबह 5 बजे से ही पूरी लगन से काम करते देखा है। सुबह से लेकर रात के 1 बजे तक। और यह उसी का परिणाम है कि उनके साथ इतना बड़ा कैडर है।'' 

अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम मोदी पर कभी भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में, देश की जनता सरकार के खिलाफ उठाए गए हर सवाल का जवाब देती है। नागरिकों को घोटाला करने वाले नेता अब फरार हैं। मोदी जी के 23 वर्षों के कार्यकाल में, पहले मुख्यमंत्री के रूप में और फिर प्रधान मंत्री के रूप में, उनके खिलाफ एक भी आरोप नहीं है। यहां तक कि विपक्ष भी मोदी जी पर किसी भी तरह का आरोप नहीं लगा सकता, वह ऐसी पारदर्शिता के साथ काम करते हैं।"

अमित शाह ने कहा, "केंद्र में 10 साल से हमारी सरकार है। लेकिन हमारे विरोधी भी चार आने के भ्रष्टाचार के लिए भी मोदी जी को दोषी नहीं ठहरा सकते। हमने पारदर्शिता के साथ शासन किया है। प्रधानमंत्री और भाजपा सभी भारतीयों के सपनों को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी के गठन के बाद से, आजादी के बाद से, भारतीयों के सपने हमारा राजनीतिक एजेंडा रहे हैं। लोगों ने उस भारत के लिए अपने जीवन का बलिदान नहीं दिया जो गरीब है, असुरक्षित है या जिसकी दुनिया में कोई हैसियत नहीं है। लोग एक मजबूत और समृद्ध भारत के सपने के लिए शहीद हुए हैं। वह सपना भारत के लिए हमारा मिशन और दृष्टिकोण था, है और रहेगा।"

गृह मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि 2047 में भारत एक विकसित राष्ट्र में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने यह भी दोहराया कि लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून लागू किया जाएगा। बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), 2019 दिसंबर 2019 में संसद द्वारा पारित किया गया था।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "चुनाव से पहले इसे लागू किया जाएगा...यह देश का कानून है, इसे कोई नहीं रोक सकता, यह पत्थर की लकीर है, यह हकीकत है।" शाह ने समान नागरिक संहिता की भी वकालत करते हुए कहा कि यह न केवल भाजपा का एजेंडा है, बल्कि संवैधानिक सभा का दृष्टिकोण भी है और संविधान के अनुच्छेद 44 में शामिल है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "दुर्भाग्य से, यूसीसी को धर्म से जोड़ दिया गया है। आज मैं देश के लोगों को बताना चाहता हूं कि यूसीसी सिर्फ बीजेपी का एजेंडा नहीं है, बल्कि हम 1950 से कहते आ रहे हैं कि जब हम सत्ता में आएंगे तो यूसीसी को इसमें लाएंगे। 1950 से 'समान नागरिक संहिता' हमारे घोषणापत्र का हिस्सा रही है। अगर आप राज्य से धर्मनिरपेक्ष होने की उम्मीद करते हैं, तो राज्य के कानून भी धर्मनिरपेक्ष होने चाहिए। धार्मिक वर्चस्व पर आधारित व्यक्तिगत कानून हमें कभी धर्मनिरपेक्ष नहीं दे सकते।"

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य सरकार भ्रष्ट है और बड़े पैमाने पर तुष्टिकरण में लगी हुई है। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ''बंगाल में शासन भ्रष्ट है, अन्यायपूर्ण धर्म के आधार पर तुष्टीकरण है। देश की सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है कि परिवर्तन हो और भाजपा उस परिवर्तन के लिए लड़ रही है। मैं लोगों से भी अनुरोध करता हूं बंगाल के लोग हमारा समर्थन करें। लोगों को मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल से एक मजबूत प्रतिनिधित्व चुनना चाहिए। हम बंगाल को फिर से सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad