Advertisement

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम मोदी- 'राजनीति नहीं, राष्ट्रनीति के लिए काम कर रहा हूं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा कैडर से नए मतदाताओं तक पहुंचने और आगामी लोकसभा चुनाव में...
बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम मोदी- 'राजनीति नहीं, राष्ट्रनीति के लिए काम कर रहा हूं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा कैडर से नए मतदाताओं तक पहुंचने और आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने और उनका विश्वास जीतने के लिए अगले 100 दिनों तक नए जोश और आत्मविश्वास के साथ काम करने को कहा। पीएम ने कहा कि वह राजनीति नहीं, राष्ट्रनीति के लिए काम कर रहे हैं। 

नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश को अब 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए बड़े सपने देखने होंगे और बड़े संकल्प लेने होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, "एक वरिष्ठ नेता ने एक बार मुझसे कहा था कि मैंने पीएम और सीएम के रूप में काफी काम किया है, मुझे आराम करना चाहिए। लेकिन मैं 'राजनीति' के लिए नहीं, बल्कि 'राष्ट्रनीति' के लिए काम कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "अगले पांच साल महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। हमें 'विकसित भारत' की दिशा में एक बड़ी छलांग लगानी है। पहली अनिवार्यता भाजपा की मजबूत संख्या में सत्ता में वापसी सुनिश्चित करना है। करोड़ों महिलाओं, गरीबों और युवाओं के सपने मोदी का सपना है।" 

प्रधानमंत्री ने कहा, "हमने देश को बड़े घोटालों और आतंकवादी हमलों से छुटकारा दिलाया, और गरीबों और मध्यम वर्ग के जीवन स्तर में सुधार के प्रयास किए।"

मोदी ने कहा कि वह सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए काम करने के लिए तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं। उन्होंने कहा, "अगर मैंने अपने घर के बारे में सोचा होता तो करोड़ों लोगों के लिए घर बनाना संभव नहीं होता। 10 साल का बेदाग शासन और 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालना कोई सामान्य उपलब्धि नहीं है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलते हैं और उनसे प्रेरणा लेते हैं। पीएम मोदी ने कहा, "मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो अपनी खुशी के लिए जीता है। मैं राजनीतिक लाभ के लिए नहीं, बल्कि भारत के लाभ के लिए भाजपा के लिए तीसरे कार्यकाल की वकालत कर रहा हूं। मेरे प्रयास भारत के लोगों को समर्पित हैं। सभी भारतीयों के सपने मेरे हैं।"

उन्होंने कहा कि वह शौचालय का मुद्दा उठाने वाले और लाल किले से महिलाओं के सम्मान के बारे में बोलने वाले पहले प्रधानमंत्री थे। मोदी ने कहा कि भाजपा "विकसित भारत" के निर्माण में युवाओं, महिलाओं, किसानों और युवाओं की शक्ति को एक साथ ला रही है।

उन्होंने कहा, "हमने उनसे पूछा जिन्हें किसी ने स्वीकार नहीं किया, और इतना ही नहीं, हमने उनकी पूजा भी की। आने वाले समय में, "हमारी माताओं, बहनों और बेटियों" के लिए बहुत सारे अवसर होंगे। मिशन शक्ति देश में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करेगी और कहा कि 15,000 महिला स्वयं सहायता समूहों को ड्रोन मिलेंगे।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "अब 'ड्रोन दीदी' खेती में वैज्ञानिक स्वभाव और आधुनिकता लाएगी। अब देश में तीन करोड़ महिलाओं को 'लखपति दीदी' बनाया जाएगा। बीजेपी ने लोगों का पांच सदी का इंतजार खत्म किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया।" 

प्रधानमंत्री ने कहा, "गुजरात के पावागढ़ में 500 साल बाद धार्मिक झंडा फहराया गया है। सात दशकों के बाद हमने करतारपुर साहिब हाईवे खोला। सात दशकों के इंतजार के बाद देश को अनुच्छेद 370 से आजादी मिली है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad