Advertisement

'पीएम मोदी चाहते हैं युवा जय श्री राम का नारा लगाएं, भूखे मर जाएं'- राहुल गांधी का बड़ा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा निशाना साधते हुए उनकी...
'पीएम मोदी चाहते हैं युवा जय श्री राम का नारा लगाएं, भूखे मर जाएं'- राहुल गांधी का बड़ा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा निशाना साधते हुए उनकी सरकार पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम चाहते हैं कि युवा पीढ़ी केवल 'जय श्री राम बोले और भूख से मर जाए'।

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर कांग्रेस सांसद ने जाति आधारित जनगणना की भी वकालत की और कहा कि सर्वेक्षण करने से लोगों के लिए सामाजिक न्याय सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा, "हमारी नीति बहुत स्पष्ट है - यह सामाजिक न्याय की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम है जो केवल जाति आधारित जनगणना है। कांग्रेस ने केवल क्रांतिकारी काम किया है। उन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी जब भाजपा खोई हुई थी। वे कहां चले गए थे उस समय।"

राहुल गांधी ने कहा, "चाहे हरित क्रांति हो, श्वेत क्रांति हो या डिजिटल, सभी क्रांतिकारी काम कांग्रेस ने किए हैं। लेकिन पीएम चाहते हैं कि हमारे युवा पूरे दिन अपने फोन से चिपके रहें, जय श्री राम का नारा लगाएं और भूख से मर जाएं।"

इससे पहले दिन में भाजपा ने मदुरै में पूर्व मंत्री ए राजा के भाषण को लेकर कांग्रेस की सहयोगी द्रमुक पर चौतरफा हमला बोला। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ए राजा की आलोचना की।

उन्होंने आलोचना करते हुए उन पर भारत के बाल्कनीकरण की वकालत करने और भगवान राम, मणिपुरियों और एक राष्ट्र के रूप में भारत के विचार के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इस बीच, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से फिर शुरू हुई।

गांधी ने बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में सारंगपुर से यात्रा शुरू की। वह एक खुली जीप में थे और पार्टी का झंडा लेकर चल रहे कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रहे थे। विशेष रूप से, कांग्रेस सांसद अपनी यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के उज्जैन में ज्योतिर्लिंग मंदिरों में से एक, महाकालेश्वर मंदिर का भी दौरा करने वाले हैं। यह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गांधी की मंदिर की दूसरी यात्रा है, आखिरी यात्रा 29 नवंबर, 2022 को होगी।

गौरतलब है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने 2 मार्च को राज्य में प्रवेश किया और 6 मार्च तक राज्य में रहेगी। पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लक्ष्य 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करना है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस यात्रा का आयोजन किया गया है। बता दें कि इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad