Advertisement

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल, 2019 में लड़ा था कांग्रेस से लोकसभा चुनाव

बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में  शिवसेना में...
अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल, 2019 में लड़ा था कांग्रेस से लोकसभा चुनाव

बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में  शिवसेना में शामिल हो गयीं।  वर्ष 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली सुश्री मातोंडकर श्री ठाकरे के निवास ‘मातोश्री’ में पार्टी में शामिल हुईं। नयी पार्टी में आने के प्रतीक स्वरूप श्री ठाकरे की पत्नी रश्मि उद्धव ठाकरे ने उनकी कलाई पर रक्षा धागा “शिव बंधन” बांधा।

हाल ही में शिव सेना ने पार्टी की ओर से विधान परिषद के चुनाव के लिए राज्यपाल के कोटे के तहत उर्मिला मातोंडकर का नाम दिया था। शिवसेना के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि यह देखते हुए कि पार्टी ने शहर में अपने पारंपरिक वोट बैंक को मजबूत करने के अलावा, युवाओं और श्रमिक वर्ग को आकर्षित करने की अपनी योजना को मजबूत किया है, मातोंडकर की प्रविष्टि महत्वपूर्ण है। शिवसेना के एक नेता ने कहा कि उर्मिला मातोंडकर ने जिस तरह से अभिनेत्री कंगना रनौत को जवाब दिया था, उससे पार्टी नेतृत्व उनसे काफी प्रभावित था।

उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म 'झाकोला' (1980) से की थी। 'कलयुग' (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। उर्मिला ने 1983 में फिल्म 'मासूम' से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

भाजपा पहले ही 2022 में मुंबई महानगर पालिका में शिवसेना का वर्चस्व समाप्त करने की घोषणा कर चुकी है जिसके बाद श्री ठाकरे ने महाविकास अघाड़ी सरकार के एक वर्ष पूरे होने की पूर्व संध्या पर बीएमसी का चुनाव कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad