Advertisement

सियासी अटकलों के बीच भाजपा नेता राधा मोहन सिंह ने बिहार के राज्यपाल से की मुलाकात

जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी पार्टी के दोबारा...
सियासी अटकलों के बीच भाजपा नेता राधा मोहन सिंह ने बिहार के राज्यपाल से की मुलाकात

जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी पार्टी के दोबारा गठजोड़ करने की अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राधा मोहन सिंह ने शनिवार को राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात की।

हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह ने स्पष्ट किया कि वह अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी चंपारण में आयोजित एक समारोह में शामिल होने का आमंत्रण देने के लिए राजभवन गए थे। उन्होंने बिहार की राजनीतिक स्थिति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हर साल मेरे निर्वाचन क्षेत्र में ‘कृषि मेला’ (कृषि उत्सव) आयोजित किया जाता है। मैं इसके लिए राज्यपाल को आमंत्रित करने आया था।’’

दोपहर में होने वाली पार्टी के सांसदों और राज्य विधायकों की बैठक के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘ये ऐसे सवाल हैं जिसे आपको राज्य इकाई के प्रभारी के आने पर उनसे पूछने चाहिए। मैं एक सांसद के रूप में बैठक में भाग लेने के लिए आया हूं जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।’’

बिहार में सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन’ तनाव में दिख रहा है, ऐसे मजबूत संकेत हैं कि कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं और भाजपा नीत ‘राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन’ (एनडीए) में लौट सकते हैं।

यह तनाव उस समय खुलकर सामने आ गया जब कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां राजभवन में आयोजित एक ‘हाई-टी’ कार्यक्रम में भाग लिया, लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्र तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad