Advertisement

टिकट न मिलने से नाराज गोवा के इस पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी को कहा अलविदा, दिया ये बड़ा बयान

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ने का एलान कर...
टिकट न मिलने से नाराज गोवा के इस पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी को कहा अलविदा, दिया ये बड़ा बयान

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि वो टिकट न मिलने से नाराज थे। वो गोवा के मंड्रेम विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने वहां से सिटिंग एमएलए दयानंद सोपटे को उम्मीदवार बनाया है।

लक्ष्मीकांत पारसेकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं औपचारिक रूप से आज शाम तक अपना इस्तीफा सौंप दूंगा। गौरतलब हो कि पारसेकर आगामी गोवा चुनावों के लिए भाजपा की घोषणापत्र समिति के प्रमुख और पार्टी की कोर कमेटी के सदस्य भी हैं।

खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा है कि फिलहाल मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मुझे आगे क्या करना चाहिए, यह बाद में तय करूँगा।

आपको बता दें कि भाजपा ने मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को टिकट दिया है। मंड्रेम सीट से ही पारसेकर 2002 और 2017 के बीच विधायक थे, लेकिन सोपते ने 2017 के राज्य चुनावों में कांग्रेस के तरफ से पारसेकर को हराया था। बाद में सोपते, 2019 में 9 अन्य नेताओं के साथ सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए।

आपको बता दें कि भाजपा से नाराज होकर पार्टी छोड़ने वाले मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्कल पर्रिकर के साथ भी यही समस्या हुई थी। वो गोवा के पणजी से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन भाजपा ने पणजी से अपने मौजूदा विधायक अतानासियो मोनसेरेट को नामांकित किया है, जो कांग्रेस छोड़ने के बाद जुलाई 2019 में भगवा पार्टी में शामिल हुए दस विधायकों में से एक हैं।

गोवा के 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव 4 फरवरी को होने वाले हैं। हाल ही में भाजपा ने अपने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मतदान का नतीजा 10 मार्च को निकलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad