Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- भाजपा की सरकार ने मणिपुर को उग्रवाद तथा बंद से पूरी तरह मुक्त किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने...
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- भाजपा की सरकार ने मणिपुर को उग्रवाद तथा बंद से पूरी तरह मुक्त किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने मणिपुर को उग्रवाद तथा बंद से पूरी तरह मुक्त किया है और उसे विकास की राह पर लाई है।

शाह ने राज्य में 300 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करने और 1,007 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद बिष्णुपुर जिले के मोइरांग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने उग्रवाद को सफाया किया और राज्य के छह जिलों से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (एएफएसपीए) हटाया।

उन्होंने कहा, ‘‘ मणिपुर में कांग्रेस के शासन के दौरान उग्रवाद जैसी स्थिति थी। अब वह सर्वश्रेष्ठ शासित छोटे राज्यों में आता है।’’

शाह ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने आठ साल से भी कम समय में पूर्वोत्तर में 3.45 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 51 बार क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह की सरकार मादक पदार्थ की तस्करी के खिलाफ व्यापक अभियान चला रही है। शाह ने कहा कि अगले चुनाव तक मणिपुर मादक-पदार्थ मुक्त प्रदेश बन जाएगा।

संगाईथेल में मणिपुर ओलंपियन पार्क, राज्य द्वारा संचालित जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) में एक निजी वार्ड, मोरेह शहर की जल आपूर्ति योजना, कांगला किले के पूर्वी हिस्से में नोंगपोक थोंग पुल और कांगखुई गुफा में गुफा पर्यटन परियोजना का उद्घाटन किया। इसके साथ ही 40 पुलिस चौकियों के निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई जिनमें से 34 चौकियां भारत-म्यांमा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और छह राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर होंगी।

इससे पहले उन्होंने चुराचंदपुर में जिले के पहले मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और इम्फाल पूर्वी जिला स्थित मार्जिंग पोलो कॉम्प्लेक्स में एक पोलो खिलाड़ी की 120 फुट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad