Advertisement

विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: शिवपाल सिंह यादव का आरोप

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर...
विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: शिवपाल सिंह यादव का आरोप

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विपक्ष को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि जब जनता शोषण और अन्याय के खिलाफ खड़ी हो जाती है तो उसे कोई नहीं रोक सकता।

यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''भाजपा विपक्ष को खत्म करना चाहती है और वह ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) व सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का दुरुपयोग कर विपक्ष पर हमला कर रही है... लेकिन मैंने तो इतिहास देखा है। यह किसी को दबा नहीं सकते।”

उन्होंने कहा, “जब जनता शोषण और अन्याय के खिलाफ खड़ी हो जाती है तो फिर कोई (सरकार से) नहीं डरता।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार को मेरठ में एक चुनावी रैली में उनकी सरकार की ओर से भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के दावे पर यादव ने कहा, ”भाजपा को विपक्ष का हर नेता भ्रष्टाचारी ही दिखाई देता है लेकिन जब विपक्ष का कोई ऐसा नेता उसके साथ आता है तो वह बिल्कुल साफ-सुथरा हो जाता है। भाजपा पूरे देश में यही काम कर रही है।”

भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलनों के बारे में बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी यादव ने कहा कि चुनाव की शुरुआत हो चुकी है तथा हर नेता अपनी-अपनी पार्टी का प्रचार करेगा।

उन्होंने दावा किया, “लेकिन भाजपा के जो भी बड़े नेता आएंगे वे प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाएंगे ताकि विपक्ष के लोगों को दबाया जा सके, इसलिए यह सब लोग इस तरीके के सम्मेलन कर रहे हैं।”

‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश में कोई लोकसभा सीट नहीं मिलने से नाराज होकर मोर्चे से अलग हुए अपना दल (कमेरावादी) और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच रविवार को हुए गठजोड़ को लेकर पूछे गए एक सवाल पर यादव ने कहा, ”हम ओवैसी और पल्लवी पटेल का सम्मान करते हैं लेकिन राजनीति में हमेशा स्थिर रहना चाहिए। जो स्थिर रहता है, वही ऊंचाइयों पर पहुंचता है।”

पूर्व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा लोकसभा चुनाव में अपने अलग प्रत्याशी खड़े करने के ऐलान पर यादव ने कहा, ”जब उन्होंने अपनी अलग पार्टी बना ली है तो वह अपनी पार्टी से चुनाव लड़ें।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad