Advertisement

सीएम शिंदे की उद्वव ठाकरे को चेतावनी, कहा- अगर मैंने बोलना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को परोक्ष चेतावनी देते हुए...
सीएम शिंदे की उद्वव ठाकरे को चेतावनी, कहा- अगर मैंने बोलना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को परोक्ष चेतावनी देते हुए शनिवार को कहा कि अगर उन्होंने बोलना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा। शिंदे ने आगे पूछा, "आप भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते हैं और फिर मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस और राकांपा के साथ सरकार बनाते हैं। क्या यह विश्वासघात नहीं है।"

राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिलाने के ठाकरे के फैसले पर सवाल उठाते हुए शिंदे ने यह भी कहा कि उन्हें पता है कि दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे के साथ क्या हुआ था। शिंदे ने एक उग्र शिवसेना नेता और 2002 में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए उनके गुरु दीघे का जिक्र करते हुए कहा, "मैं 'धर्मवीर' के साथ जो हुआ उसका गवाह था।"

शिवसेना के अधिकांश विधायकों के साथ शिंदे द्वारा उनके खिलाफ विद्रोह करने के बाद जून में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले ठाकरे ने अक्सर विद्रोहियों को "देशद्रोही" करार दिया है। मालेगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि उन्होंने विद्रोह किया क्योंकि वह "बालासाहेब ठाकरे की विरासत की रक्षा करना चाहते थे।"

उन्होंने कहा, "अगर मैं इंटरव्यू देना शुरू कर दूं तो भूकंप आ जाएगा..कुछ लोगों के विपरीत, मैंने हर साल छुट्टियों के लिए कभी विदेश यात्रा नहीं की। मेरे दिमाग में केवल शिवसेना और उसके विकास की बातें थीं।" शिंदे ने कहा कि दिवंगत शिवसेना संस्थापक की बहू स्मिता ठाकरे और उनके सबसे बड़े पोते निहार ठाकरे ने उनका समर्थन किया है।

उन्होंने उद्धव का नाम लिए बगैर कहा कि बागी विधायकों को देशद्रोही कहा जा रहा है. बालासाहेब की विचारधारा से समझौता करने वालों को आप सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए क्या कहते हैं? । शिंदे ने आगे पूछा, "आप भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते हैं और फिर मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस और राकांपा के साथ सरकार बनाते हैं। क्या यह विश्वासघात नहीं है।" उन्होंने दावा किया कि उनके और भाजपा के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट अगले विधानसभा चुनाव में 288 में से 200 सीटें जीतेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad