Advertisement

पीएमसी बैंक घोटाला मामले में संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, सासंद का ट्वीट- देखें किसमें कितना है दम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजा है।...
पीएमसी बैंक घोटाला मामले में संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, सासंद का ट्वीट- देखें किसमें कितना है दम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजा है। ये समन पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में भेजा गया है। ईडी  ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी  के समन के बाद संजय राउत ने ट्वीट किया है।

संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की कुछ दिनों पहले ईडी ने गिरफ्तारी की थी। प्रवीण राउत के खाते से किसी तरह का ट्रांजेक्शन वर्षा राउत के खाते में हुआ। ईडी जानना चाहती है कि ये ट्रांजेक्शन कैसे हुआ है। हालांकि, वर्षा राउत की ओर से कहा गया कि इसे संपत्ति की खरीद के लिए उधार लिया गया है।

संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना जो एफिडेविट दिया था, उसमें भी इस बात का जिक्र है कि प्रवीण राउत के खाते से वर्षा राउत के खाते में कुछ पैसे लोन के लिए लिये गए हैं।

वहीं, ED के समन के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि, "आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया"।

बता दें कि साल 2019 में आरबीआई को पीएमसी बैंक घोटाले का पता चला था। नकली बैंक खाते के जरिए 6500 करोड़ रुपये का लोन दिया जा रहा था। रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने पर रोक लगा दी थी। आरबीआई ने इसे धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दायर किया। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले और जालसाजी के एक मामले की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad