Advertisement

भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाना जहर के घूंट पीने जैसा थाः महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर में भाजपा की समर्थन वापसी के बाद से पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती आक्रमक हैं। कभी वह पार्टी...
भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाना जहर के घूंट पीने जैसा थाः महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर में भाजपा की समर्थन वापसी के बाद से पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती आक्रमक हैं। कभी वह पार्टी में तोड़फोड़ के लिए भाजपा को नसीहत देती है तो कभी गठबंधन धर्म का पाठ पढ़ाती हैं। महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के साथ गठबंधन सरकार चलाने को अपनी गलती बताते हुए कहा है कि यह जहर के घूंट पीने जैसा ही था।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘मुफ्ती साहब भाजपा से हाथ मिलाने के लिए तैयार हो गए क्योंकि वाजपेयी जी की सरकार से हमारे अच्छे ताल्लुक थे लेकिन इस बार यह कठिन फैसला था। भाजपा के साथ गठबंधन में सरकार बनाना जहर की घूंट पीने जैसा था। दो साल दो महीने के गठबंधन का हमने खामियाजा भुगता है।‘ उन्होंने कहा, ‘अल्लाह गवाह है कि मेरी राजनीति मेरे पिता से शुरू हुई और उन्हीं पर समाप्त होगी। यही कारण है कि जब उन्होंने दुनिया छोड़ी मैं सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं थी।‘

घाटी में भाजपा-पीडीपी गठबंधन में पहले मुफ्ती मोहम्मद सईद मुख्यमंत्री बने थे।  उनके निधन के बाद फिर से भाजपा-पीडीपी के गठबंधन में उनकी बेटी और पीडीपी चीफ महबूबा मुख्यमंत्री बनी। जम्मू कश्मीर में खराब हालात और अन्य आरोपों के बाद भाजपा ने महबूबा सरकार से अपना समर्थन वापस लेते हुए राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की मांग की। इसके बाद से दोनों एक दूसरे को कठघरे में खड़ा करते रहे हैं।

महबूबा ने इससे पहले धमकी दी थी कि अगर भाजपा उनकी पार्टी में किसी तरह का तोड़फोड़ करती है तो घाटी में 1990 जैसे हालात पैदा होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad