Advertisement

सीएम केजरीवाल बोले, दिल्ली की 'योगशाला योजना' के तहत मुफ्त योग कक्षाएं रहेंगी जारी, बाधाओं से हम नहीं होंगे प्रभावित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी सरकार द्वारा आयोजित की जा रही...
सीएम केजरीवाल बोले, दिल्ली की 'योगशाला योजना' के तहत मुफ्त योग कक्षाएं रहेंगी जारी, बाधाओं से हम नहीं होंगे प्रभावित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी सरकार द्वारा आयोजित की जा रही मुफ्त योग कक्षाएं जारी रहेंगी। उन्होंने कहा वह उपराज्यपाल और भाजपा द्वारा रुकावट के बावजूद कोई काम नहीं रुकने देंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन में ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना की फाइल दिखाते हुए केजरीवाल ने कहा, “मनीष सिसोदिया ने 26 अक्टूबर को इस पर हस्ताक्षर किए थे और इसे उसी दिन या अगले दिन उपराज्यपाल को भेज दिया गया था। जिसपर वी के सक्सेना ने इसे जारी रखने पर कोई निर्णय नहीं लिया।”

केजरीवाल ने कहा, "17,000 लाभार्थी थे जो उन योग कक्षाओं का लाभ उठा रहे थे। कई ऐसे थे जो कोविड की जटिलताओं से जूझ रहे थे। यह बहुत दुख के साथ है कि इन लोगों ने उन्हें बंद कर दिया है।"

आप प्रमुख ने कहा, "शिक्षकों ने कहा है कि वे कक्षाएं लेना जारी रखेंगे। मेरे पास देश भर से दान के लिए फोन आए हैं। मैं घोषणा करना चाहता हूं कि योग कक्षाएं नहीं रुकेंगी। मैं इस योजना को जारी रखने में मदद करने के लिए लोगों के दरवाजे पर भीख मांगने के लिए तैयार हूं।"

मनीष सिसोदिया ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाया था कि ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना को उपराज्यपाल द्वारा 31 अक्टूबर के बाद विस्तार की मंजूरी न मिलने के कारण बंद करना पड़ रहा है।

सिसोदिया के अारोपों के बाद एलजी सचिवालय के सूत्रों ने कहा था कि उपराज्यपाल के कार्यालय को 31 अक्टूबर से आगे कार्यक्रम के विस्तार के लिए अनुमति मांगने वाली कोई फाइल नहीं मिली है और इसलिए, यह कहना गलत था कि सक्सेना ने विस्तार को मंजूरी नहीं दी थी, जिसके कारण योजना बंद की जा रही थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भाजपा और उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उपराज्यपाल और भाजपा के रुकावट के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में कोई काम नहीं रुकने देंगे। उन्होंने कहा, "अगर योजना को बिजली का दुरुपयोग करना बंद कर दिया जाता है, तो दिल्ली में 2 करोड़ लोग जवाब देंगे"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad