Advertisement

गुजरात चुनाव: भाजपा का तंज, कहा- हमारे विकास के एजेंडे की जीत, कांग्रेस के नकारात्मक राजनीति की हार

गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरूवार को कहा कि यह...
गुजरात चुनाव: भाजपा का तंज, कहा- हमारे विकास के एजेंडे की जीत, कांग्रेस के नकारात्मक राजनीति की हार

गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरूवार को कहा कि यह उसके विकास के एजेंडे की जीत और कांग्रेस के ‘‘नकारात्मक राजनीति’’ की हार है।

गुजरात की 182-सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव के तहत जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती दिख रही है। करीब 150 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं।

ये रूझान अगर नतीजों में परिवर्तित होते हैं तो गुजरात में भाजपा की लगातार सातवीं जीत होगी। जीत को लेकर आश्वस्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना भी शुरु कर दिया है।

सैंकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता गांधीनगर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंच चुके हैं और वहां उत्सव सा माहौल है। उन्होंने जमकर नृत्य किया और एक-दूसरे को मिठाइयां भी बांटी।

भाजपा की गुजरात इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने ‘‘पीटीआई’’ से कहा, ‘‘यह भाजपा के डबल इंजन के विकास के एजेंडे की जीत है। भारी जनादेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के प्रति लोगों के विश्वास को दर्शाता है। भाजपा द्वारा राज्य में चलाए गए विकास के एजेंडे की यह जीत है।’’

कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बारे में व्यास ने कहा, ‘‘कांग्रेस को सीख लेनी चाहिए कि नकारात्मक राजनीति से उसे कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है। कांग्रेस को प्रदश की जनता ने पूरी तरह खारिज कर दिया है।’’

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के बारे में भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उनकी उपस्थिति सोशल मीडिया और शहरी मतदाताओं के एक वर्ग तक ही सीमित है।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक साढ़े 11 बजे तक के रुझानों में भाजपा ने 154 सीटों पर बढ़त हासिल कर रखी थी जबकि कांग्रेस 17 और आप छह सीटों पर आगे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad