Advertisement

राज ठाकरे का ऐलान- लाउडस्पीकर हटने तक जारी रहेगा आंदोलन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं,...
राज ठाकरे का ऐलान- लाउडस्पीकर हटने तक जारी रहेगा आंदोलन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने साफ कर दिया है कि लाउडस्पीकर हटने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। बुधवार को उन्होंने मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर भी सवाल उठाए।

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को अपने समर्थकों से कहा कि कल से उन्हें जिस मस्जिद से लाउडस्पीकर पर अजान सुनाई दे, उस मस्जिद के बाहर वो हनुमान चालीसा बजाएं। राज ठाकरे के इस ऐलान के बाद मुंबई में आज बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ठाकरे ने कहा, 'मेरा कहना है कि सभी गैर-कानूनी लाउडस्पीकर को मस्जिदों से हटाया जाना चाहिए, उन्हें हटाए जाने तक हम हमारा आंदोलन जारी रखेंगे।' उन्होंने कहा, 'हम राज्य में शांति चाहते हैं। आप (पुलिस) उन 135 मस्जिदों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे हैं, जिन्होंने आज सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का उल्लंघन किया है। आप केवल हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।'

मनसे प्रमुख ने कहा, 'यह केवल मस्जिदों को लेकर नहीं है, ऐसे कई मंदिर हैं, जहां गैर-कानूनी लाउडस्पीकर चल रहे हैं। मैंने पहले ही यह साफ कर दिया है कि यह धार्मिक नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दा है।' ठाकरे ने सभी लाउडस्पीकर हटाए जाने तक हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया है। उन्होंने कहा, 'जब तक गैर-कानूनी लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाते, तब तक हम अजान के समय मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा जारी रखेंगे। मुझे देखना है कि अगर सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं कर रही है, तो कोर्ट क्या करता है।'

ठाकरे ने कहा है कि मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा एक दिन की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार इसे नहीं सुलझाती, तब तक यह सिलसिला जारी रहेगा।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि मुझे बताया गया है कि 1400-1500 मस्जिदों में से 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय नियम को तोड़कर लाउडस्पीकर पर अज़ान लगाई गई। महाराष्ट्र पुलिस बताए कि आप इन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई करेंगे। आप हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़ रहे हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad