Advertisement

ममता ने गृहमंत्री पर लगाया बीजेपी और उनके गुडों की मदद करने का आरोप, चुनाव आयोग की चुप्पी पर मांगी माफी

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान जहां अलग-अलग हिंसा की खबरें सामने आईँ। वहीं मुख्यमंत्री...
ममता ने गृहमंत्री पर लगाया बीजेपी और उनके गुडों की मदद करने का आरोप, चुनाव आयोग की चुप्पी पर मांगी माफी

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान जहां अलग-अलग हिंसा की खबरें सामने आईँ। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनजर्जी ने एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर गवर्नर जगदीप धनखड़ को फोन लगा दिया। अपने समर्थकों के सामने ही गवर्नर से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे स्थानीय लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। उनके इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बेगम चुनाव हार रही हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि मतदान के दिन प्रधानमंत्री रैली क्यों करते हैं। क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। इसी दौरान ममता बनर्जी ने गृह मंत्री पर भी आरोप लगाया।

ममता बनर्जी ने कहा क गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल भाजपा और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं। मैं चुनाव आयोग की चुप्पी के लिए माफी मांगती हूं। हमने बहुत सारे पत्र दिए हैं लेकिन वे भाजपा उम्मीदवारों का एक तरफा समर्थन कर रहे हैं। हम पहले ही चुनाव आयोग के पास 63 शिकायतें दर्ज करा चुके हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि बीजेपी ने वोटरों को भगा दिया। सुबह से ही वोटरों को रोका गया। हमारे समर्थकों के साथ मारपीट की गई। बीती रात वोटरों को घर पर जाकर धमकाया गया। उन्होंने कहा कि मुझे नंदीग्राम नहीं लोकतंत्र की चिंता है। नंदीग्राम में जनता के आशीर्वाद से जीतूंगी। बंगाल के बाहर के लोगों ने तनाव बढ़ाया.। उन्होंने कहा कि चुनाव में धांधली और हिंसा हुई। यहां हंगामा करने वाले बांग्ला नहीं बोल रहे थे।

ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र जनता का उत्सव है। नंदीग्राम में बीजेपी नहीं जीतेगीय़ नंदीग्राम में हमें 90 फीसदी वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि वोटरों को गांव में आने नहीं दिया जा रहा है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वह मतदाताओं का अपमान कर रही है। नंदीग्राम के लोगों का अपमान करना उसकी आदत बन गई है। एक दुर्घटना में उन्हें चोटें आईं लेकिन आरोप प्रत्यारोप लगाए गए। राज्यपाल का संवैधानिक पद है, वह उनसे बात कर सकती हैं, कोई समस्या नहीं। चुनाव आयोग चुनाव कराता है, राज्यपाल या राष्ट्रपति नहीं।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई भाजपा से है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad