Advertisement

पीएम मोदी के आरोपों पर ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- आधे सच के साथ लोगों को कर रहे हैं गुमराह

पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू नहीं किए जाने के आरोपों पर...
पीएम मोदी के आरोपों पर ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- आधे सच के साथ लोगों को कर रहे हैं गुमराह

पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू नहीं किए जाने के आरोपों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम का दावा आधा-अधूरा है और लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के किसानों के लिए कुछ नहीं किया है।

बनर्जी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दों का समाधान करने के लिए काम करने के स्थान पर केवल टीवी पर संबोधनों में चिंता जताई है। वह सार्वजनिक रूप से पीएम किसान योजना के माध्यम से बंगाल के किसानों का भला करने का दावा करते हैं जबकि तथ्य यह है कि वह केवल आधे सच के साथ लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।'

ममता बनर्जी ने कहा कि हकीकत यह है कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने अभी तक बकाया राशि के 85 हजार करोड़ एक हिस्से तक को भी अभी तक जारी नहीं किया है। जिसमें 8000 करोड़ रुपये का जीएसटी बकाया भी शामिल है, जिसका भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।

इससे पहले डिजिटल माध्यम से किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है क्योंकि बंगाल की सरकार अपने रानीतिक कारणों से ऐसा नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को भारत सरकार से पैसा जाने वाला है और इसमें राज्य सरकार का कोई खर्चा नहीं है फिर भी उन्हें इस लाभ से वंचित रखा जा रहा हैं। पीएम ने कहा कि राज्य सरकार उसमें भरी रोड़े अटका रही है। प्रधानमंत्री ने बंगाल सरकार के अलावा कांग्रेस और वामपंथी दलों पर भी निशाना साधा। बता दें कि अगले साल बंगाल में चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी ने राज्य की सत्ता से ममता सरकार को हटाने के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad