Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी, खम्मम में आज महारैली

तेलंगाना में विधानसभा चुनावों की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी शंखनाद के लिए...
तेलंगाना में कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी, खम्मम में आज महारैली

तेलंगाना में विधानसभा चुनावों की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी शंखनाद के लिए हैं। दरअसल, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को खम्मम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसी तरह कांग्रेस आगामी चुनावों की तैयारियों का बिगुल बजाएगी। कांग्रेस राज्य विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क की पदयात्रा भी रैली में समाप्त होगी।

बता दें कि आदिलाबाद से अपनी पदयात्रा शुरू करने वाले विक्रमार्क शनिवार तक 108 दिनों में 1360 किमी यात्रा कर चुके हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी इस पदयात्रा के समापन पर विक्रमार्क को सम्मानित करेंगे। बैठक में खम्मम के पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि श्रीनिवास रेड्डी और पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव ने हाल ही में पार्टी में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की। कर्नाटक में कांग्रेस की हालिया जीत ने तेलंगाना चुनाव से पहले पार्टी को काफी विश्वास दिया है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी ने कहा है कि पार्टी खम्मम में रैली के साथ राज्य में बीआरएस शासन को समाप्त कर देगी।

रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस खम्मम में रैली के साथ चुनावों का बिगुल फूंकेगी और उन्होंने विश्वास जताया कि बैठक में शहर में सत्तारूढ़ बीआरएस द्वारा पहले आयोजित सार्वजनिक बैठक की तुलना में अधिक लोग शामिल होंगे। चुनावों से पहले राहुल गांधी की इस रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने काफी मेहनत की है।

पार्टी भाजपा की चुनौती से भी बचना चाहती है जो सत्तारूढ़ बीआरएस के विकल्प के रूप में उभरने का प्रयास कर रही है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान भाजपा ने दो विधानसभा उपचुनाव जीते थे और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था। 2014 में राज्य गठन के बाद से कांग्रेस तेलंगाना में प्रमुख विपक्षी दल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad