Advertisement

ईडी के सामने पेश होने से पहले संजय राउत का ट्वीट- शिवसैनिकों से की ये खास अपील

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की शपथ के साथ ही थम चुका है, लेकिन इस...
ईडी के सामने पेश होने से पहले संजय राउत का ट्वीट- शिवसैनिकों से की ये खास अपील

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की शपथ के साथ ही थम चुका है, लेकिन इस पूरे घटनाक्रम ने बीजेपी और शिवसेना के झगड़े को और ज्यादा बढ़ाने का काम कर दिया है। शिवसेना लगातार आरोप लगा रही है कि ईडी का डर दिखाकर विधायकों को बगावत के लिए मजबूर किया गया। इसी बीच अब शिवसेना नेता संजय राउत ईडी की पूछताछ के लिए पेश होने जा रहे हैं। ईडी के सामने पेश होने से पहले उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की।

शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसी का सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं सभी शिवसेना कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो ईडी दफ्तर के बाहर जमा न हों, चिंता मत कीजिए।"

बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने संजय राउत को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन राउत पेश नहीं हुए थे। उन्होंने कहा था कि इस सियासी संकट के बीच मैं ईडी के सामने पेश नहीं होऊंगा। मैं पूछताछ के लिए जरूर जाऊंगा लेकिन अभी नहीं। राउत ने ईडी से वक्त मांगा था, जिसके बाद ईडी ने फिर नया नोटिस जारी कर उन्हें 1 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया।

दरअसल, ये पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि इस पुनर्वास योजना के तहत करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ, जिसमें संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को सीधे आरोपी बनाया गया। ईडी ने इससे पहले प्रवीण राउत और संजय राउत की पत्नी से जुड़ी संपत्तियों को भी जब्त किया था। एजेंसी का दावा है कि इस घोटाले के तहत करीब एक हजार करोड़ रुपये का हेरफेर हुआ है। इसी मामले को लेकर अब संजय राउत से भी पूछताछ होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad