Advertisement

एक महिला के लिए राजनीति में रहना है बहुत मुश्किल : शशिकला

शपथ ग्रहण नहीं होने तथा और सांसदों के साथ छोड़कर चले जाने के बीच अन्नाद्रमुक महासचिव वी के शशिकला ने कहा कि एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है जिसे उन्होंने जयललिता के समय भी ऐसा देखा था। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि विधायक उनके साथ हैं।
एक महिला के लिए राजनीति में रहना है बहुत मुश्किल : शशिकला

उन्होंने कहा, अन्नाद्रमुक महासचिव होने के नाते मैं कह सकती हूं कि अन्नाद्रमुक सरकार निश्चित ही अगले साढ़े चार साल तक बनी रहेगी और लोगों की सेवा करती रहेगी।

उन्होंने यहां पोस गार्डन निवास के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, सोशल मीडिया में चल रही :कथित रूप से: मेरे द्वारा :राज्यपाल सी विद्यासागर राव को भेजी गयी: चिट्ठी फर्जी है। आपको भी यह देखना चाहिए। एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है। :मैने: देखा है कि पुचरीर्तलवै :जयललिता के: समय में भी ऐसा था, लेकिन उन्होंने मुश्किलों पर जीत पायी।

उन्होंने कहा कि जब अन्नाद्रमुक के संस्थापक एम जी रामचंद्रन का निधन हुआ था तब भी उन्होंने पार्टी में ऐसी उठापटक देखी थी लेकिन जयललिता बहुत चतुराई से स्थिति से निबटीं और उन्होंने यह भी पक्का किया कि बाद के चुनावों में पार्टी जीते।

शशिकला ने तब रामचंद्रन की विधवा जानकी के धड़े में होने को लेकर मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, तब से, पार्टी को विभाजित करने की कोशिश हो रही है। जिन्होंने तब ऐसी कोशिशें की थी, वे आज भी वही कर रहे हैं। अन्नाद्रमुक तब जानकी और जयललिता धड़ों में बंट गयी थी।

शशिकला ने कहा, हमें ऐसी चुनौतियों की आदत पड़ गयी है। विधायक मेरे साथ हैं। आज भी मैं :शहर के समीप रिसोर्ट में: उनसे मिलने जा रही हूं।

वह अपने पूर्ववर्ती :पार्टी महासचिव: जे जयललिता के निधन के बाद से पोस गार्डन निवास में ही रह रही हैं। एक हफ्ते पहले ही उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था। उन्होंने चेन्नई के समीप कूवाथूर में एक रिसोर्ट में ठहरे हुए पार्टी विधायकों से चर्चा की थी।

सरकार गठन में उन्हें बुलाने में राज्यपाल द्वारा की जा रही देरी एवं 10 सांसदों के प्रतिद्वंद्वी धड़े में शामिल हो जाने पर शशिकला ने तपाक से कहा, आप अच्छी तरह कारण जानते हैं।

पनीरसेल्वम द्वारा उन पर लगाए गए विभिन्न आरोपों पर उन्होंने कहा कि उपयुक्त समय पर उन्हें जवाब दिया जाएगा।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान पर कि राज्यपाल को सरकार गठन के मुद्दे पर फैसला करना होगा, वरना विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा देने के आरोप को लेकर अदालती मामला दायर किया जा सकता है, अन्नाद्रमुक महासचिव ने कहा, हम इस पर चर्चा करेंगे।

इस बीच, पार्टी के स्टार प्रचारकों को संबोधित करते शशिकला ने उन्हें आश्वासन दिया कि अन्नाद्रमुक जमीनी कार्यकर्ताओं की मदद से इस संकट से उबरेगी।

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी और जमीनी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। वे इस आंदोलन की सच्ची भावना हैं। साहसी रहिए, मैं आपके साथ हूं। पार्टी के स्टार प्रचारकों में अभिनेता एवं गायक आदि शामिल हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad