Advertisement

तेजस्वी: नीतीश केवल 40 सीटों के डरे हुए मुख्यमंत्री, लोगों को धमकाकर बन रहे हैं हिटलर

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बुधवार को...
तेजस्वी: नीतीश केवल 40 सीटों के डरे हुए मुख्यमंत्री, लोगों को धमकाकर बन रहे हैं हिटलर

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बुधवार को ट्वीट कर तेजस्वी ने कहा, "मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे नीतीश कुमार कहते है अगर किसी ने सत्ता व्यवस्था के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। मतलब नौकरी भी नहीं देंगे और विरोध भी प्रकट नहीं करने देंगे बेचारे 40 सीट के मुख्यमंत्री कितने डर रहे है?" दरअसल, नीतीश सरकार की एक तरफ से एक फरमान जारी किया गया है।

जारी फरमान के बाद बिहार में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अब लोगों को भारी पड़ सकता है। बिहार सरकार ने एक फरमान जारी करते हुए कहा कि राज्य में हिंसक प्रदर्शनों में शामिल होने वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी। बता दें, कि इससे पहले, नीतीश सरकार की पुलिस ने सोशल मीडिया पर सोच समझ कर लिखने का फरमान जारी किया था।

इस आदेश में कहा गया है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम करने, हिंसा फैलाने या किसी भी तरह विधि व्यवस्था में समस्या उत्पन्न करने जैसे आपराधिक कृत्य में शामिल होता है और अगर उसके खिलाफ पुलिस चार्जशीट दाखिल कर देती है, तो उनके पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट में इसका स्पष्ट उल्लेख होगा। ऐसे में न सरकारी नौकरी मिलेगी और न ही सरकारी ठेका ले सकेंगे। 

ग़ौरतलब है कि राज्य सरकार से जुड़े ठेके में चरित्र प्रमाण पत्र अनिवार्य किए जाने के बाद डीजीपी एसके सिंघल ने पुलिस सत्यापन प्रतिवेदन (पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट) के संबंध में एक विस्तृत आदेश जारी किया है। इसकी आवश्यकता कई कार्यों के लिए होती है। वहीं चरित्र प्रमाण पत्र भी इसी रिपोर्ट के आधार पर जारी होता है। पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट के दौरान किन बातों का ख्याल रखना है और किन बिंदुओं पर जांच करनी है, इस आदेश में यह भी साफ किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad