Advertisement

गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका, एनडीए से बाहर हुई ये पार्टी; नेतृत्व पर लगाया आरोप

गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने एनडीए से बाहर होने का ऐलान कर दिया...
गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका, एनडीए से बाहर हुई ये पार्टी; नेतृत्व पर लगाया आरोप

गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने एनडीए से बाहर होने का ऐलान कर दिया है। दरअसल, कुछ साल पहले बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने राज्य सरकार से उसके कोटे के मंत्रियों को हटा दिया था। इसके बाद से ही दोनों दलों के बीच मतभेद चल रहे थे। इस वक्त राज्य में प्रमोद सावंत की सरकार है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी की मुखिया विजय सरदेसाई ने कहा है कि कार्यकारी समिती और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। पार्टी के फैसले से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अवगत करा दिया गया है।

विजय सरदेसाई ने इस फैसले का ऐलान करते हुए कहा, “बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार 2019 के बाद से ही राज्य की जनता पर ध्यान नहीं दे रही है। पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के असमय निधन के बाद से ये हालात पैदा हुए हैं।“ मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत की अगुवाई में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। 

दरअसल, राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। लेकिन, दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर की वजह से बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने में सफल रही। बाद में कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गएं। इसके बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। हालांकि, इसके बाद भी पार्टी एनडीए में बनी हुई थी। लेकिन, अब उसने एनडीए को भी छोड़ने का फैसला ले लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad