Advertisement

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा- कुछ दिन और बाकी है भाजपा सरकार का कार्यकाल, 4 जून को आएगा बदलाव

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का...
टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा- कुछ दिन और बाकी है भाजपा सरकार का कार्यकाल, 4 जून को आएगा बदलाव

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल खत्म होने वाला है। उन्होंने 4 जून को सत्ता के समीकरणों में बदलाव की भविष्यवाणी की, जब मौजूदा लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

संदेशखाली के अंतर्गत आने वाले बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सत्ता से बाहर हो जाएगी। बनर्जी ने कहा, "भाजपा सरकार का कार्यकाल कुछ दिन और बाकी है, 4 जून को बदलाव आएगा।"

उन्होंने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अपने शासन के दौरान देश के लोगों को "वंचित और प्रताड़ित" किया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भगवा पार्टी को करारा जवाब देने के लिए है।

बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि भयंकर चक्रवात रेमल के खतरे के बीच, टीएमसी कार्यकर्ता संकट में फंसे लोगों की सहायता करने और उनकी सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने और इस चुनौतीपूर्ण समय में आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

बनर्जी ने लगातार तीसरी बार डायमंड हार्बर सीट सुरक्षित करने की कोशिश करते हुए कहा "हमने दक्षिण 24 परगना में सावधानीपूर्वक व्यवस्था की है, जिसका लक्ष्य सभी आयु वर्ग के लोगों की सहायता करना है।"  बनर्जी ने खाद्य पदार्थों से लेकर पेट्रोलियम उत्पादों तक आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने में विफल रहने के लिए नरेंद्र मोदी प्रशासन की आलोचना की।

इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल को आवास योजना और 100 दिन की नौकरी की गारंटी जैसी योजनाओं के लिए निर्धारित केंद्रीय निधियों से वंचित किया गया है। बनर्जी ने आरोप लगाया कि संदेशखली में भाजपा नेताओं द्वारा टीएमसी नेताओं के खिलाफ बलात्कार के झूठे आरोप लगाए गए।

बनर्जी ने कहा, "बशीरहाट में 1 जून को होने वाला चुनाव उन झूठे आरोपों का जवाब देने के लिए है, जिन्होंने बंगाल की महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया।" इसके अलावा, उन्होंने भाजपा पर लक्ष्मीर भंडार योजना के तहत दिए जाने वाले वित्तीय लाभों को छीनने का प्रयास करने का आरोप लगाया। तृणमूल कांग्रेस सरकार की दृढ़ता पर जोर देते हुए बनर्जी ने आश्वासन दिया कि जब तक वे सत्ता में हैं, यह योजना जारी रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad