Advertisement

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की EC से मांग- राज्य में उपचुनाव की घोषणा करे, कोरोना पूरी तरह कंट्रोल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की कि राज्य में उपचुनाव का एलान करना...
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की EC से मांग- राज्य में उपचुनाव की घोषणा करे, कोरोना पूरी तरह कंट्रोल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की कि राज्य में उपचुनाव का एलान करना चाहिए क्योंकि राज्य में कोरोना की स्थिति अब पूरी तरह से कंट्रोल में है। उन्होंने कहा कि लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए चुने जाने का अधिकार है। हमें लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं करनी चाहिए।

ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ममता बनर्जी के लिए विधानसभा उप-चुनाव का रास्ता खाली करते हुए राज्य की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस नेता शोभन देव ने विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं। वह भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है. लेकिन जब सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से लड़ने के लिए चली गई थीं तो यहां से शोभन देव को टीएमसी टिकट पर उम्मीदवार बनाया गया था।

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी 26 अगस्त को अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति पर विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग में भाग लेगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर 26 अगस्त को संसद में विभिन्न दलों के नेताओं को अफगानिस्तान के घटनाक्रम से अवगत कराएंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये बैठक सुबह 11 बजे संसद भवन एनेक्सी में होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad